Anil Ambani: अनिल अंबानी की कंपनी ने अमेरिका में दिवालिया प्रक्रिया के लिए अर्जी दी

बिजनेस
Updated Sep 17, 2019 | 16:51 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Anil Ambani News: रिलायंस एडीएजी के प्रमुख अनिल अंबानी की एक कंपनी ने अमेरिका में दिवालिया कोर्ट में अर्जी दी है। इस कंपनी के पास समुद्र के भीतर विश्व का सबसे बड़ा केबल नेटवर्क है।

Anil Ambani
अनिल अंबानी फिलहाल संकट में चल रहे हैं। 

नई दिल्ली: अनिल अंबानी की एक और कंपनी ने दिवालिया होने की अर्जी दी है। अनिल अंबानी की टेलीकॉम कंपनी आरकॉम का भी भारत में दिवालिया कानून के तहत निपटारा हो रहा है।

रिलायंस कम्युनिकेशंस की ही एक और कंपनी ग्लोबल क्लाउड एक्सचेंज ने अमेरिका की कोर्ट में दिवालिया कानून के तहत अर्जी दी है। कंपनी अगस्त में मैच्योर हुए बॉन्ड के 35 करोड़ डॉलर नहीं दे पाई है।

ये अर्जी यूस बैंकरप्टसी कोर्ट में चैप्टर 11 के तहत दी गई है। इस कंपनी के पास समुद्र के भीतर सबसे बड़ा केबल सिस्टम है। इसके पास 68 हजार किलोमीटर से ज्यादा का नेटवर्क है। ऐसा अनुमान है कि आरकॉम के ऊपर 40 हजार करोड़ रुपए का कर्ज है।

मामले की जानकारी रखने वाले लोगों ने कहा कि जीसीएक्स और क्रेडिटर्स की कमेटी के बीच बातचीत चल रही है। जीसीएक्स कंपनी के पास समुद्र में केबल बिछाने का काम है। इस कारण से ऑरकॉम की दिवालिया प्रक्रिया में और देरी हो सकती है।

अब तक आरकॉम और उसकी यूनिट्स को 90 हजार करोड़ रुपए के दावे मिल चुके हैं। ये दावे वित्तीय और ऑपरेशनल क्रेडिटर्स की तरफ से आए हैं। आरकॉम की मई में फाइलिंग के बाद कंपनी की दिक्कत और बढ़ गई थी। पिछले साल दिसंबर में रेटिंग एजेंसी मूडीज इन्वेस्टर सर्विसेज ने जीसीएक्स की कॉर्पोरेट रेटिंग को डाउनग्रेड कर दिया था।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर