Air India: टेकओवर के बाद शुरू हुआ मेकओवर, पायलट ने नए अंदाज में किया यात्रियों का स्वागत

Air India: एयर इंडिया के टेकओवर के बाद पहले दिन यात्रियों को बेहतर अनुभव कराने के लिए एयरलाइन कंपनी की ओर से खास तैयारियां की गई।

Air India pilot welcomes passengers in a new way
Air India: टेकओवर के बाद शुरू हुआ मेकओवर, पायलट ने नए अंदाज में किया यात्रियों का स्वागत (Pic: iStock) 
मुख्य बातें
  • पिछले साल सरकार ने 18 हजार करोड़ में एयर इंडिया को बेच दिया गया था।
  • समूह ने एयर इंडिया की चार उड़ानों में 'उन्नत भोजन सेवा' भी शुरू की।
  • उन्नत भोजन सेवा को धीरे-धीरे बाकी की उड़ानों तक विस्तारित किया जाएगा।

Air India: 69 साल बाद फिर एयर इंडिया टाटा ग्रुप (Tata Group) की हो गई है। अब से कंपनी टाटा ग्रुप के तहत उड़ान भरेंगी। कंपनी के टेकओवर के साथ इसका मेकओवर भी शुरू हो गया है। पायलट ने यात्रियों का नए अंदाज में स्वागत किया।

अगर आप शुक्रवार को एयर इंडिया की फ्लाइट में सवार होते हैं, तो पायलट एक अलग घोषणा के साथ आपका स्वागत करेगा, क्योंकि एयरलाइन को औपचारिक रूप से टाटा समूह को सौंप दिया गया है। शुक्रवार को, टाटा समूह द्वारा औपचारिक अधिग्रहण के पहले दिन, पायलटों को केबिन के बंद होने के बाद की जाने वाली स्वागत घोषणा को बदलने के लिए कहा गया था।

Exclusive: पूरी दुनिया में अपनी पैठ बनाएगी एयर इंडिया, जानें कैसे टाटा का हुआ महाराजा

स्वागत भाषण में पायलटों को भेजा गया, 'प्रिय मेहमानों, यह आपका कैप्टन (नाम) बोल रहा है इस ऐतिहासिक उड़ान में आपका स्वागत है जो एक विशेष कार्यक्रम का प्रतीक है। आज, एयर इंडिया आधिकारिक तौर पर सात दशकों के बाद फिर से टाटा समूह का हिस्सा बन गई है।' इसके अलावा, पायलटों को यह कहने के लिए कहा गया कि, 'हम इस और एयर इंडिया की प्रत्येक उड़ान में नई प्रतिबद्धता और जुनून के साथ आपकी सेवा करने के लिए तत्पर हैं। एयर इंडिया के भविष्य में आपका स्वागत है! हम आशा करते हैं कि आप यात्रा का आनंद लेंगे। धन्यवाद।'

टाटा ग्रुप के चेयरमैन का आह्वान
गुरुवार को टाटा ग्रुप के चेयरमैन एन चंद्रशेखरन ने एयर इंडिया के कर्मचारियों से देश की जरूरतों के हिसाब से एयरलाइन बनाने के लिए मिलकर काम करने का आह्वान किया। कर्मचारियों को लिखे एक पत्र में चंद्रशेखरन ने कहा, 'अब आगे देखने का समय है।'

आज एक नए अध्याय की शुरूआत: चंद्रशेखरन 
एयर इंडिया के कर्मचारियों को संचार उसी दिन हुआ जब टाटा समूह की सहायक कंपनी टैलेस प्राइवेट लिमिटेड ने औपचारिक रूप से एयरलाइन का प्रबंधकीय नियंत्रण अपने हाथ में ले लिया। चंद्रशेखरन ने कहा, 'आज एक नए अध्याय की शुरूआत है। पूरे देश की निगाहें हम पर हैं, यह देखने के लिए कि हम एक साथ क्या हासिल करेंगे। हमारे देश को जिस एयरलाइन की जरूरत है, उसके निर्माण के लिए हमें भविष्य की ओर देखने की जरूरत है।' उन्होंने कहा कि एयर इंडिया का 'स्वर्ण युग' आगे है और 'इसकी ओर यात्रा अब शुरू होती है'।
(एजेंसी इनपुट के साथ)

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर