Adani Enterprises Q2 Results: समेकित लाभ में 55 फीसदी की गिरावट, जानिए कितनी रही आय

Adani Enterprises Q2 Results: जुलाई-सितंबर तिमाही के दौरान कंपनी के समेकित लाभ में गिरावट आई। आज बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज पर इसका शेयर 1553.00 के स्तर पर खुला।

Adani Enterprises Q2 Results
अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड ने जारी किए दूसरी तिमाही के नतीजे  |  तस्वीर साभार: IANS
मुख्य बातें
  • अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड ने दूसरी तिमाही के नतीजे जारी कर दिए हैं।
  • कंपनी के समेकित लाभ में 55.3 फीसदी की गिरावट आई।
  • हालांकि, तिमाही के दौरान कंपनी की समेकित कुल आय बढ़कर 13,597.10 करोड़ रुपये रही।

Adani Enterprises Q2 Results: अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड (AEL) ने 30 सितंबर, 2021 को समाप्त दूसरी तिमाही के परिणामों की घोषणा कर दी। सितंबर में समाप्त तिमाही के लिए कंपनी के समेकित लाभ में 55.3 फीसदी की गिरावट आई और यह 194.54 करोड़ रुपये रही। ज्यादा खर्चों की वजह से इसमें गिरावट दर्ज की गई। अडानी एंटरप्राइजेज ने बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (BSE) को दी गई जानकारी में कहा कि कंपनी ने एक साल पहले की समान अवधि में 435.73 करोड़ रुपये का समेकित लाभ कमाया था।

समेकित कुल आय में बढ़त
हालांकि, जुलाई-सितंबर तिमाही के दौरान कंपनी की समेकित कुल आय बढ़कर 13,597.10 करोड़ रुपये हो गई। एक साल पहले की समान अवधि में यह आंकड़ा 9,312.14 करोड़ रुपये था। कंपनी का कुल खर्च 8,788.59 करोड़ रुपये से बढ़कर 13,408.53 करोड़ रुपये हो गया।

जानिए गौतम अडानी ने क्या कहा
इस संदर्भ में अडानी समूह के अध्यक्ष गौतम अडानी (Gautam Adani) ने कहा कि, 'एईएल खुद को भारत का सबसे सफल इनक्यूबेटर साबित करना जारी रखता है और कंपनियों के अडानी पोर्टफोलियो से रणनीतिक रूप से नए विचारों को विकसित करने में बेजोड़ है।' 

एईएल के मौजूदा व्यवसाय पहले से कहीं ज्यादा मजबूत हैं और इस साल, कंपनी ने एक 'आत्मनिर्भर भारत' के लिए कई महत्वपूर्ण नए व्यवसाय शुरू किए हैं। इनमें डिजिटल कंज्यूमर एग्रीगेशन प्लेटफॉर्म, नेटवर्क एयरपोर्ट इकोसिस्टम, ग्रीन डेटा सेंटर और एडवांस रोड, मेट्रो और वाटर इंफ्रास्ट्रक्चर शामिल हैं। अडानी एंटरप्राइजेज लिमिटेड अडानी समूह की प्रमुख कंपनी है।

देश को आत्मनिर्भर बनाने में दिया महत्वपूर्ण योगदान 
अडानी पोर्ट्स एंड एसईजेड (Adani Ports & SEZ), अदानी ट्रांसमिशन, अदानी पावर, अदानी ग्रीन एनर्जी और अदानी टोटल गैस जैसे यूनिकॉर्न का सफलतापूर्वक निर्माण करने के बाद, कंपनी ने देश को आत्मनिर्भर बनाने में महत्वपूर्ण योगदान दिया है।

1553.00 के स्तर पर खुला शेयर
आज बीएसई पर Adani Enterprises का शेयर 1553.00 के स्तर पर खुला। दोपहर 12 बजे यह करीब छह फीसदी की गिरावट के साथ कारोबार कर रहा था। कंपनी का मौजूदा बाजार पूंजीकरण (Market Cap) 1,61,859.05 करोड़ रुपये है।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर