Train News : 10 अप्रैल से शुरू होंगी 4 शताब्दी और 1 दुरंतो स्पेशल ट्रेन, जानिए रूट और शेड्यूल

भारतीय रेलवे धीरे-धीरे यात्री ट्रेनों की संख्या बढ़ा रहा है। 10 अप्रैल से 4 शताब्दी और एक दुरंतो स्पेशल ट्रेन चलाने का ऐलान किया है।

4 Shatabdi and 1 Duronto Special Train to start from April 10, know routes and schedule
ट्रेनों की संख्या मे हो रही है बढ़ोतरी  |  तस्वीर साभार: BCCL

नई दिल्ली: भारतीय रेलवे 10 अप्रैल से चार शताब्दी और एक दुरंतो स्पेशल ट्रेन शुरू करने जा रहा है। रेल मंत्री पीयूष गोयल ने ट्वीट कर इसकी जानकारी देते हुए लिखा कि यात्रियों की सेवा में समर्पित, 4 शताब्दी स्पेशल, और एक दुरंतो स्पेशल ट्रेन भारतीय रेलवे शुरू की जा रही है। ये सेवाएं 10 अप्रैल से 15 अप्रैल तक शुरू होंगी, जो सुविधाजनक और सुरक्षित यात्रा सुनिश्चित करेंगी।

शताब्दी स्पेशल ट्रेनों के रूट और शेड्यूल

नई दिल्ली - अमृतसर (प्रतिदिन)

नई दिल्ली - अमृतसर (साप्ताहिक)

चंडीगढ़ - दिल्ली (सप्ताह में 6 दिन)

नई दिल्ली - दौराई (प्रतिदिन)

दुरंतो स्पेशल ट्रेन रूट और शेड्यूल

सराय रोहिल्ला, दिल्ली - जम्मू तवी (सप्ताह में 3 दिन) 

लगातार ट्रेनों की संख्या में इजाफा हो रहा है। रेल मंत्री ने ट्वीट कर कहा कि पिछले पूरे वित्त वर्ष में रेल परिवार ने अपनी कर्मठता, जिम्मेदारी का निर्वहन, और सेवा से कोविड का जो सामना किया, उसके लिए मैं ह्रदय से आप सभी का आभारी हूं। आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति, श्रमिक स्पेशल ट्रेन, सेनिटाइजर, पीपीई किट निर्माण जैसे अनेकों कामों से आपने देश का दिल जीता है। पीयूष गोयल ने कहा कि जब दुनिया एक ठहराव पर आई, तो रेलवे के लोगों ने कभी भी एक दिन की छुट्टी नहीं ली, और अर्थव्यवस्था के पहियों को चालू रखने के लिए व्यक्तिगत जोखिम के बावजूद कड़ी मेहनत की।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर