शिवराज बोले- जनरल प्रमोशन देकर भांजे-भांजियों का भविष्य नहीं करेंगे बर्बाद, इसलिए कराएंगे एग्जाम

 Shivraj Singh Chouhan on Exams: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने साफ कर दिया है कि वो आने वाले दिनों में छात्र-छात्राओं के लिए एग्जाम करवाएंगे तांकि उनका भविष्य बर्बाद ना हो।

MP govt move to hold exams in June  CM Shivraj Singh Chouhan tweets on importance of exam
'भांजे-भांजियों का भविष्य नहीं करेंगे बर्बाद,कराएंगे एग्जाम' 

मुख्य बातें

  • जनरल प्रमोशन की मांग से छात्रों को बरगला रही है कांग्रेस- शिवराज सिंह चौहान
  • शिवराज बोले- अपने भांजे भांजियों की मुझे हैं चिंता, नहीं होने देंगे भविष्य बर्बाद
  • जनरल प्रमोशन देना बच्चों के भविष्य के साथ खिलवाड़ करने जैसा होगा 

भोपाल: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह ने कहा है कि वह कॉलेजों में जनरल प्रमोशन नहीं देंगे बल्कि परीक्षा करवाएंगे। शिवराज ने कहा कि बच्चों के भविष्य के साथ कोई खिलवाड़ नहीं किया जाएगा। मुख्यमंत्री चौहान ने कहा कि कोविड महामारी के दौर में बच्चों को जनरल प्रमोशन देना उनके भविष्य से खिलवाड़ करने जैसा होगा इसलिए सरकार ऐसा नहीं करेगा। 

शिवराज ने किया ट्वीट

शिवराज ने ट्वीट करते हुए कहा, 'छात्र-छात्राओं ने इतनी मेहनत और लगन से सालभर जो पढ़ाई की है, उसकी परीक्षा होना अत्यंत आवश्यक है। उनकी परीक्षा न लेकर और जनरल प्रमोशन देकर उनका आगे का जीवन बर्बाद नहीं किया जा सकता। परीक्षा की जो तारीखें दी गई हैं, वे इसी बात को ध्यान में रखकर दी गई हैं कि कोई भी छात्र को किसी भी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े। ऐसा कोई भी कदम नहीं उठाया जाएगा जिससे उनका भविष्य अंधकारमय हो। उनका भविष्य तभी खतरे में होगा जब उनकी परीक्षा रद्द कर जनरल प्रमोशन दिया जाएगा।'

चुनौती को अवसर में करेंगे तब्दील

अपने अगले ट्वीट में शिवराज ने कहा, 'मध्यप्रदेश के भांजे-भांजियों की सबसे ज़्यादा चिंता मुझे है! जिसने अपना जीवन ही उनके लिए समर्पित कर दिया हो, वह यह कभी नहीं चाहेगा कि उसके बच्चों के भविष्य के साथ कोई खिलवाड़ करे। परिस्थितियाँ विपरीत हैं, लेकिन हमने भी चुनौती को अवसर में बदलने का निर्णय लिया है!'

आपको बता दें कि मध्य प्रदेश बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन, MPBSE शेष एमपी बोर्ड 10वीं परीक्षा 2020 का आयोजन नहीं करेगा। इसकी घोषणा मध्‍यप्रदेश के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कही। मुख्‍यमंत्री ने यह भी घोषणा की है कि शेष एमपी 12वीं बोर्ड परीक्षा 2020 8 जून से 16 जून के बीच आयोजित की जाएगी।

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
Mirror Now
Live TV
अगली खबर