MP: वॉटरफॉल में बहे छह लोगों की मिली लाश, तीन परिवारों में छाया मातम, जानें- कैसे हुआ था हादसा?

 MP Accident News: तीन परिवारों के 12 लोग पिकनिक मनाने छत्तीसगढ़ के रमदहा वॉटरफॉल गए थे। नहाते समय झरने में जल स्तर बढ़ा तो 7 लोग डूब गए। मौके पर मौजूद लोगों ने एक युवती को जिंदा निकाल लिया। जबकि  6 लोग तेज बहाव की चपेट में बह गए।

 Mp Accident News
पिकनिक मनाने गए 7 डूबे, 6 की मौत  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • 12 लोग पिकनिक मनाने छत्तीसगढ़ के रमदहा वॉटरफॉल गए थे
  • नहाते समय झरने में जल स्तर बढ़ा तो 7 लोग डूब गए
  • लोगों ने एक युवती को जिंदा निकाल लिया

 MP Accident News: मध्यप्रदेश में एक ह्रदय विदारक घटना हुई है। तीन परिवारों के 12 लोग पिकनिक मनाने छत्तीसगढ़ के रमदहा वॉटरफॉल गए थे। नहाते समय झरने में जल स्तर बढ़ा तो 7 लोग डूब गए। मौके पर मौजूद लोगों ने एक युवती को जिंदा निकाल लिया। जबकि  6 लोग तेज बहाव की चपेट में बह गए। जिनमें से 3 की डेड बॉडी रविवार देर रात्रि को मिली व 3 की सोमवार सुबह निकाली गई। सभी मृतक मध्यप्रदेश के सिंगरौली जनपद के कोटाडोल कस्बे के रहने वाले थे।

सिंगरौली एएसपी शिव कुमार वर्मा ने बताया कि मृतकों की शिनाख्त रत्नेश (26), हिमांशु (18), श्रद्धा (14), ऋषभ (24), श्वेता (22) व अभय (22) के तौर पर हुई है। एएसपी वर्मा के मुताबिक कोटाडोल कस्बे के 3 परिवारों के एक दर्जन लोग दो कारों में सवार होकर छत्तीसगढ़ के कोरिया जनपद में स्थित रमदहा वॉटरफॉल पर पिकनिक मनाने गए थे। इस बीच झरने में नहाते समय अचानक जलस्तर बढ़ गया। जिससे 7 लोग तेज बहाव में बह गए। इनमें से एक युवती सुलेखा (22) को मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने बचा लिया। जबकि 6 लोग डूब गए।

तीन परिवारों पर बरपा दुखों का कहर

एएसपी के मुताबिक मामले की सूचना पर इलाके की पुलिस मौके पर पहुंची। इसके बाद एसडीआएफ व एनडीआरएफ के सहयोग से तलाशी अभियान में 3 लोगों के शव रविवार देर रात्रि को निकाले गए। जबकि बाकी 3 के सोमवार सुबह को रेस्क्यू टीम को मिले। जिंदा निकली युवती को अस्पताल में भर्ती करवाया गया है। जहां उसका उपचार जारी है। एएसपी के मुताबिक इस रेस्क्यू ऑपरेशन की मॉनिटरिंग छत्तीसगढ़ व एमपी के सीएम कर रहे थे। सीएम शिवराज सिंह चौहान ने मृतक परिवारों को सहायात राशि के तौर पर 4-4 लाख रूपए देने की घोषणा की है। इधर, हादसे की सूचना मिलते ही सिंगरौली के रहने वाले तीन परिवारों पर दुखों का पहाड़ टूट पड़ा। शहर के योगेंद्र सिंह ने हादसे में अपने दोनों बेटों को गंवा दिए। बेटी की जिंदगी बच गई।  मगर दामाद ऋषभ सिंह नहीं बच पाए। इधर, ऋषभ सिंह के पिता बेटे की मौत पर सदमे में है। वहीं कमलेश सिंह की 3 संताने काल के गाल में समा गई। घटना को लेकर इलाके के लोग सदमे में हैं। आपको बता दें कि रमदहा वॉटरफॉल पर फोरेस्ट महकमे ने नहाना प्रतिबंधित कर रखा है। मगर लोग विभाग की चेतावनी को दरकिनार कर आए दिन खतरा मोल लेते हैं। 

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर