Bhopal News: भोपाल से इंदौर के बीच इलेक्ट्रिक बस सेवा शुरू, जानिए सफर से जुड़ी बातें

Electric bus service started: भोपाल से इंदौर के बीच यात्रा करने वालों के लिए बड़ी खबर सामने आई है। दोनों शहरों के बीच में इलेक्ट्रिक बस सेवा शुरू की गई है। बस से यात्रा करने के दौरान यात्रियों को कई तरह की सुविधाएं दी जाएंगी।

Bhopal to Indore Bus service
भोपाल से इंदौर के बीच इलेक्ट्रिक बस सेवा शुरू (प्रतीकात्मक)  |  तस्वीर साभार: ANI
मुख्य बातें
  • चार बसों से की गई शुरूआत, बसों की संख्या बढ़ेगी
  • आगे चलकर दोनों शहरों के बीच फेरों की संख्या बढ़ाई जाएगी
  • भोपाल और इंदौर में यात्रियों की सुविधा के लिए बनाए जाएंगे लाउंज

Bhopal to Indore Bus service: भोपाल से इंदौर के बीच सुगमता से यात्रा करने का अवसर आ गया है। दोनों शहरों के लोगों को इसका लाभ मिलेगा। राजधानी भोपाल और इंदौर के बीच रविवार को इलेक्ट्रिक बस सेवा की शुरू की गई। निजी कंपनी की बसें दोनो शहरों के बीच यात्रा संचालन करवा रही हैं। कंपनी अभी यात्रियों को 224 रुपए में ही दोनों शहरों के बीच में सफर करवा रही है।

दोनों शहरों के बीच यात्रा करने वालों ये सुविधा आरामदायक होगी। पैसे के साथ समय की भी बचत होगी। कंपनी ने चार बसों से शुरुआत की है जिसे बढ़ाकर 40 बसों तक किया जाएगा। एक बस की कीमत ढाई करोड़ रुपए है।

सुविधाओं से युक्त हैं बसें

भोपाल से ये दोपहर में इंदौर आने के बाद शाम 5 बजे दोबारा भोपाल जाएगी। कंपनी के स्टेट हेड सेल्स धवल सोलंकी ने बताया कि ये बसें पूरी तरह इलेक्ट्रिक हैं। हम बीते एक माह से इनका ट्रायल कर रहे थे। जानकारी के मुताबिक, इंदौर के सरवटे बस स्टैंड से सुबह 7 बजे पहली इलेक्ट्रिक बस यात्रियों को लेकर भोपाल के लिए रवाना हुई। कंपनी ने इसे एलो बस नाम दिया गया है। यह बस एक बार चार्ज होने पर 280 किमी तक चल सकती हैं।

कुछ ही दिनों बाद बढ़ेगी बसों की संख्या

कंपनी के स्टेट हेड सेल्स धवल ने बताया कि अभी चार इलेक्ट्रिक बसों से शुरुआत की गई है। साथ ही अगले 10 से 15 दिनों में कंपनी के पास 10 और बसें आ जाएंगी। इसके बाद इंदौर से सुबह से रात के बीच 20 फेरे और भोपाल से भी 20 फेरे इंदौर के लिए चलाए जाएंगे। इसके अलावा इंदौर और भोपाल में हम यात्रियों की सुविधा के लिए दो लाउंज बनाएंगे जिसमें यात्री आराम कर सकेंगे। उन्होंने बताया कि बस में यात्रियों को पानी की बोतल और अखबार उपलब्ध करवाए जाएंगे। जानकारी के लिए बता दें कि इंदौर में राजीव गांधी चौराहे पर बस चार्जिंग स्टेशन से शुरू होकर बस तीन इमली, नौलखा, सरवटे बस स्टैंड, पीपल्याहाना और रेडिसन होकर देवास, सोनकच्छ, आष्टा, सीहोर होते हुए लालघाटी भोपाल पहुंचेगी। सब मिलाकर कहें तो भोपाल से इंदौर के बीच यात्रा करने के लिए यह बस अतिउत्तम है। भोपाल के रहनुमा इस सफर का आनंद ले सकते हैं।

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर