Pragya Thakur: बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर की सलाह, हनुमान चालीसा का करें पाठ भाग जाएगा कोरोना

भोपाल समाचार
भाषा
Updated Jul 26, 2020 | 00:17 IST

Pragya singh thakur advice on coronavirus: भोपाल से बीजेपी सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने अजीबोगरीब सलाह दी है। उनका कहना है कि 25 जुलाई से पांच अगस्त तक हनुमान चालीसा का पाठ करें कोरोना भाग जाएगा।

Pragya Thakur: बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर की सलाह, हनुमान चालीसा का करें पाठ भाग जाएगा कोरोना
भोपाल से बीजेपी सांसद हैं प्रज्ञा सिंह ठाकुर 

मुख्य बातें

  • बीजेपी सांसद प्रज्ञा ठाकुर की अजीबोगरीब सलाह, हनुमान चालीसा का करें पाठ
  • हनुमान चालीसा के पाठ से भाग जाएगा कोरोना
  • देश भर में कोरोना के केस 13 लाख के पार, अब हर तीन में करीब 1 लाख का इजाफा

भोपाल। मध्य प्रदेश की भोपाल लोकसभा सीट की भाजपा सांसद प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने शनिवार को लोगों से आह्वान किया है कि देश से कोरोना वायरस की महामारी को समाप्त करने के लिए वे ‘हनुमान चालीसा’ का पाठ करें।प्रज्ञा ने ट्वीट किया, ‘‘आइए हम सब मिलकर कोरोना वायरस महामारी को समाप्त करने के लिए लोगों के अच्छे स्वास्थ्य की कामना के लिए एक आध्यात्मिक प्रयास करें।’’

25 जुलाई से पांच अगस्त तक हनुमान चालीसा पाठ की सलाह
उन्होंने लिखा, ‘‘आज 25 जुलाई से 5 अगस्त तक प्रतिदिन शाम 7:00 बजे अपने घरों में हनुमान चालीसा का पांच बार पाठ करें।’’प्रज्ञा ने कहा, ‘‘पांच अगस्त को अनुष्ठान का रामलला की आरती के साथ घरों में दीप जलाकर समापन करें।’’श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के एक पदाधिकारी ने हाल ही में कहा था कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पांच अगस्त को अयोध्या में राम मंदिर निर्माण के लिए शिलान्यास समारोह में भाग लेंगे।

सीएम शिवराज सिंह चौहान कोरोना पॉजिटिव
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान शनिवार को कोरोना वायरस से संक्रमित पाये गये हैं। उन्हें शहर के चिरायु अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी स्थिति सामान्य है।चौहान ने शनिवार को ट्वीट कर एवं संदेश जारी कर कहा, ‘‘मेरे प्रिय प्रदेशवासियों, मुझमें कोविड-19 के लक्षण नजर आ रहे थे। जांच के बाद मेरी रिपोर्ट में संक्रमण की पुष्टि हुई है। मेरी सभी साथियों से अपील है कि जो भी मेरे संपर्क में आए हैं, वे अपनी कोरोना वायरस जांच करवा लें। मेरे निकट संपर्क वाले लोग पृथक-वास में चले जाएं।



अस्पताल में भर्ती हैं शिवराज सिंह चौहान
अस्पताल में भर्ती होने के बाद उन्होंने कहा, ‘‘कोविड-19 की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद मैं डॉक्टर की सलाह पर चिरायु अस्पताल में भर्ती हो गया हूं। वहां सभी प्रकार के टेस्ट किये गये हैं। मैं पूर्ण रूप से स्वस्थ हूं।’’चौहान ने कहा कि कोरोना वायरस के मरीज को ज़िद नहीं करना चाहिए कि हम घर में ही पृथक रहेंगे या अस्पताल नहीं जायेंगे। हमें डॉक्टर्स के निर्देश का पालन करना चाहिये।उन्होंने कहा, ‘‘मैं अपने सभी साथियों से अपील करता हूँ कि कोविड-19 के ज़रा भी लक्षण आये तो लापरवाही न बरतें, तत्काल टेस्ट कराएँ और उपचार प्रारम्भ करें।’’चौहान ने कहा, ‘‘मैं कोरोना वायरस दिशा-निर्देश का पूरा पालन कर रहा हूं। प्रदेश की जनता से मेरी अपील है कि सावधानी रखें, जरा सी असावधानी कोरोना वायरस को निमंत्रण देती है।’’

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर