शाबाश! अमेरिका जा रहे यात्री का लैपटॉप भोपाल एयरपोर्ट पर छूटा, सीआईएसएफ इंस्पेक्टर ने मुंबई जाकर दिया

Bhopal Airport Security: ग्राहक सेवा के लिए देश के बेहतरीन एयरपोर्ट में शुमार भोपाल के राजा भोज एयरपोर्ट ने एक यात्री की जबरदस्त मदद की है। एयरपोर्ट पर तैनात सीआईएसएफ इंस्पेक्टर ने ड्यूटी की मिसाल पेश की है, जिसकी सराहना हर कोई कर रहा है। अमेरिका जा रहे यात्री का लैपटॉप एयरपोर्ट पर ही छूट गया था, जिसे इंस्पेक्टर ने दूसरी फ्लाइट से मुंबई जाकर उस यात्री को दिया है।

CISF Inspector of Bhopal Airport set an example
भोपाल एयरपोर्ट पर तैनात इंस्पेक्टर की हो रही सराहना  |  तस्वीर साभार: Facebook
मुख्य बातें
  • उच्च शिक्षा पाने के लिए अमेरिका जा रहा था यात्री
  • इंडस गार्डन बावड़िया कलां का सार्थक चौहान मुंबई हुआ था रवाना
  • फ्लाइट में बैठने से पहले हैंडबैग जांच के दौरान उसका लैपटॉप काउंटर पर रहा गया था

Bhopal Airport Security: राजधानी स्थित राजा भोज एयरपोर्ट पर तैनात सीआईएसएफ के इंस्पेक्टर ने ईमानदारी और कर्तव्यनिष्ठा की मिसाल पेश की है। इंस्पेक्टर एयरपोर्ट पर एक यात्री के छूटे लैपटॉप को लौटाने के लिए मुंबई चला गया। दूसरे विमान से मुंबई जाकर उस यात्री को उसका लैपटॉप सौंपा। दरअसल, यात्री उच्च शिक्षा हासिल करने के लिए अमेरिका जा रहा था। उसकी कनेक्टिंग उड़ान थी। यात्री का टिकट और वीजा भी लैपटॉप में ही सेव था। 

इंडस गार्डन बावड़या कलां का रहने वाला सार्थक चौहान सोमवार को एयर इंडिया की फ्लाइट से मुंबई के लिए रवाना हुआ था। फ्लाइट में बैठने से पहले सीआईएसएफ के हैंड बैगेज जांच काउंटर पर उसने अपने सामान की जांच भी कराई। बैग की जांच के दौरान ही उसका लैपटॉप काउंटर पर ही छूट गया। फ्लाइट खुल जाने के बाद सीआईएसएफ इंस्पेक्टर पीएल कुर्मी की नजर लैपटॉप पर गई। तब वह समझ गए यह लैपटॉप किस यात्री का है। 

लैपटॉप पर लिखा था सार्थक

सार्थक का लैपटॉप लॉक था और उस पर उसका नाम लिखा था। सीआईएसएफ इंस्पेक्टर ने एयरलाइंस से संपर्क कर यात्री की पूरी डिटेल निकलवा ली। दूसरी ओर सार्थक चौहान जैसे ही मुंबई एयरपोर्ट पहुंचे तो लैपटॉप न देखकर चिंतित हो गया। इसी दौरान मोबाइल पर इंस्पेक्टर कुर्मी ने बताया कि उसका लैपटॉप राजा भोज एयरपोर्ट पर ही रह गया है। 

इंडिगो की फ्लाइट से जाकर पहुंचाया लैपटॉप

सार्थक को बैग में लैपटॉप नहीं दिखने पर चिंता खाए जा रही थी कि अब वह अमेरिका कैसे जाएंगे। लैपटॉप में ही अमेरिका की फ्लाइट का टिकट और वीजा रह गया। इधर, इंस्पेक्टर कुर्मी राजा भोज एयरपोर्ट से इंडिगो की फ्लाइट से मुंबई के लिए रवाना हो गए। यहां एयरपोर्ट पर उन्होंने सार्थक को उसका लैपटॉप दे दिया। इस पर सार्थक ने इंस्पेक्टर के प्रति आभार जताया। उसने कहा कि इतनी ईमानदारी से ड्यूटी आज की तारीख में बहुत कम ही लोग करते हैं।

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर