Mirchi Baba Arrested: दुष्कर्म का आरोपी बाबा गिरफ्तार, पीड़िता ने बयां किया दर्द, किए ये कई बड़े खुलासे

Bhopal News: निसंतान महिला से दुष्कर्म करने के आरोपी बैराग्यानंद गिरी उर्फ मिर्ची बाबा को गिरफ्तार कर लिया गया है। भोपाल पुलिस ने आरोपी बाबा को ग्वालियर के गोले का मंदिर क्षेत्र से गिरफ्तार किया है। आरोपी को कोर्ट में पेश भी किया गया।

Bhopal Police sent Baba to jail for rape
भोपाल पुलिस ने दुष्कर्म के आरोप में बाबा को भेजा जेल  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • बाबा ने महिला को नशीली दवा खिलाकर किया था दुष्कर्म
  • बाबा ने महिला से कहा था-अब तुम्हारे यहां गोल-मटोल बेटा पैदा होगा
  • भोपाल पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया

Baba Arrested in Bhopal: राजधानी भोपाल में पुलिस ने निसंतान महिला की शिकायत पर दुष्कर्म के आरोप में बैराग्यानंद गिरी उर्फ मिर्ची बाबा को गिरफ्तार कर लिया है। भोपाल पुलिस ने दुष्कर्म का केस दर्ज करने के बाद आरोपी को ग्वालियर के गोले का मंदिर इलाके से गिरफ्तार किया है। पुलिस ने आरोपी को कोर्ट में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया। महिला ने थाने में सोमवार की रात रिपोर्ट दर्ज कराकर आरोप लगाया था कि मिर्ची बाबा ने उसे आश्वस्त किया था कि उनकी दवा खाने से उसे संतान होगी।

महिला का आरोप है कि आरोपी ने उसे नशीली दवा खिलाकर उसके साथ दुष्कर्म किया। फिर कहा कि अब तुम्हारे यहां गोल-मटोल बेटा पैदा होगा। बता दें कि  मिर्ची बाबा को नागा बाबा का दर्जा मिला हुआ है। वह खुद को हरिद्वार के पंचायती निरंजनी अखाड़ा का महामंडलेश्वर कहता है। पीड़िता का आरोप है कि हैवानियत के बाद जब उसने इसका विरोध किया तो बाबा ने साफ कहा कि जिसे जो कहना है कह दे, मेरा कुछ नहीं होगा। अब पुलिस आरोपी से पूछताछ करेगी। 

17 जुलाई को किया था दुष्कर्म

महिला का कहना है कि उसकी शादी को चार साल हो गए थे। मां नहीं बनने की वजह से वह डिप्रेशन में थी। एक महीने पहले मोहल्ले की महिलाओं ने बताया कि एक बड़े योगी आए हैं, जो दवा देते हैं तो बच्चा हो जाता है। महिला ने मिर्ची बाबा को फोन करके अपनी समस्या बताई। तब बाबा ने अपने आश्रम मिनाल रेसीडेंसी में बुलाया। यहां 17 जुलाई की दोपहर 12:30 बजे बाबा के पास महिला पहुंची। आरोप है कि यहां बाबा ने उसे साबूदाने की गोली और भभूती खिलाई, जिस पर वह बेहोश हो गई। 

विरोध पर बोला- तुम्हें बच्चा चाहिए था 

महिला ने पुलिस को बताया है कि होश में आने के बाद जब उसने बाबा का विरोध किया तो आरोपी बाबा ने कहा कि बच्चे ऐसे ही पैदा होते हैं। तुम्हें बच्चा चाहिए था तो ऐसा किया गया। फिर कहा कि अब तुम्हारे यहां गोल-मटोल बेटा पैदा होगा। वहीं, पति को जब दुष्कर्म की जानकारी हुई तो उसने महिला को घर से निकाल दिया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

राजनीति पैठ रखता है बाबा

आपको बता दें कि साल 2019 के लोकसभा चुनाव में दिग्विजय सिंह की जीत के लिए मिर्ची बाबा ने 5 क्विंटल लाल मिर्ची का हवन किया था। उस वक्त उसने ऐलान किया था कि दिग्विजय सिंह चुनाव नहीं जीते तो वो जल समाधि ले लेगा। कमलनाथ सरकार में बाबा को राज्यमंत्री का दर्जा दिया गया था। ऐसे में उसकी राजनीतिक पैठ भी बताई जा रही है। 

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर