Bhopal Crime News: मामूली अधिकारी निकला करोड़ों का मालिक, रेड करते वक्त अधिकारी रह गए हैरान, जानें पूरा मामला

Bhopal Crime News: एसपी देवेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि एमपीईबी के सहायक अभियंता दयाशंकर प्रजापति के प्रेम नगर स्थित आवास पर रेड की कार्रवाई की गई है। उन्होंने बताया कि आरोपी के खिलाफ लंबे समय से भ्रष्टाचार की शिकायतें मिल रही थीं।

Bhopal Crime News
एमपी के बालाघाट में एई निकला धन कुबेर  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • एई दयाशंकर प्रजापति के प्रेम नगर स्थित आवास पर रेड की कार्रवाई
  • बालाघाट में 4 बेहद आलीशान घर होने की जानकारी सामने आई
  • डीएसपी मनजीत सिंह ने बताया जांच के बाद ही पूरी संपत्ति का खुलासा होगा

Bhopal Crime News: मध्यप्रदेश में भ्रष्टाचार के खिलाफ जारी जंग के बीच शुक्रवार को जबलपुर की आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ की जबलपुर ब्रांच की रेड के दौरान अधिकारी उस समय दंग रह गए जब एक मामूली अधिकारी के यहां आय से करीब 3 सौ गुना संपत्ति निकली। दरअसल मामला मध्यप्रदेश के बालाघाट का है। जहां पर एमपीईबी के एई के यहां इओडब्ल्यू ने रेड डाली।

महकमे के एसपी देवेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि एमपीईबी के सहायक अभियंता दयाशंकर प्रजापति के प्रेम नगर स्थित आवास पर रेड की कार्रवाई की गई है। उन्होंने बताया कि आरोपी के खिलाफ लंबे समय से भ्रष्टाचार की शिकायतें मिल रही थीं। जिसके बाद विभाग की भ्रष्टाचार निरोधक टीम ने कार्रवाई की। उन्होंने बताया कि एक मामूली अधिकारी के पास आय से 3 सौ गुना अधिक संपत्ति का ब्यौरा मिला है। बहरहाल विभाग के अधिकारियों की कार्रवाई लगातार जारी है। टीम आरोपी के मकान की तलाशी लेकर अहम सुराग जुटा रही है। 

इतनी संपत्ति जमा कर रखी थी एइ ने

इओ डब्ल्यू एसपी डीपीएस राजपूत ने बताया कि जांच की कार्रवाई के दौरान सहायक अभियंता दयाशंकर प्रजापति के पास बालाघाट में 4 बेहद आलीशान घर होने की जानकारी  सामने आई है। जिनका क्षेत्रफल  2880 वर्ग फीट, 3360 वर्ग फीट, 2560 वर्ग फीट और 2560 वर्ग फीट है। वहीं बालाघाट के वार्ड 2 में 2100 गुना 2100 वर्ग फीट के दो प्लाट, गांव बूढ़ी में 5 प्लाट, गांव गायखुर्दी में एक व बालाघाट में 5 प्लाट के कागजात भी मिले हैं। इसके अलावा एक कार व 3 बाइक मिली हैं। एसपी के मुताबिक अब तक जांच में सामने आई संपत्ति उनकी आय से 3 सौ गुना अधिक है। एइ के यहां छापे की कार्रवाई कर रही टीम का नेतृत्व कर रहे आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ ब्रांच जबलपुर के डीएसपी मनजीत सिंह ने बताया कि विभागीय स्तर पर जांच जारी है, इसके बाद ही पूरी संपत्ति का खुलासा हो पाएगा।
 

Bhopal News in Hindi (भोपाल समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharatपर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) से अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर