भोजपुरी के नए एक्टर और सिंगर हैं रितेश पांडेय, कम समय में हुए मशहूर

भोजपुरी गाना
Updated Jul 31, 2019 | 00:15 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

वाराणसी में पढ़े और मेडिकल परीक्षा की तैयारी छोड़ सिंगिंग में आने वाले रितेश ने काफी मेहनत की है। टाइम्स नाउ हिंदी को दिए साक्षात्कार में रितेश ने बताया था कि उन्होंने बहुत संघर्ष करने के बाद यह मुकाम पाया है।

Ritesh Pandey bhojpuri singer
रितेश पांडे भोजपुरी सिंगर। 

नई दिल्ली : भोजपुरी फिल्म इंडस्ट्री में गायकों का अभिनेता बनना अनोखी बात नहीं है। भोजपुरी सिंगर्स जो अभिनेता बने हैं उनमें मनोज तिवारी, पवन सिंह, दिनेशलाल यादव निरहुआ और खेसारीलाल यादव का नाम प्रमुख है। अब इस कड़ी में एक नाम और जुड़ गया है और वह नाम है रितेश पांडेय का। रितेश पांडेय भोजपुरी के नए सिंगर एवं एक्टर हैं। रितेश कम समय में काफी लोकप्रिय हो गए हैं।

रितेश पाण्डेय का हिट गाना 'पियवा से पहिले हमार रहलु' उनके करियर का माइलस्टोन गाना है। इस गाने से रितेश कुछ ही दिनों में डिजिटल सेंसेशन बन गए। उनका यह गाना दस दिन में 60 लाख लोगों द्वारा देखा गया था। हालांकि उनकी फिल्में पहले भी रिलीज हुई थीं लेकिन इस गाने के ओवरनाइट हिट होने की वजह से रितेश की फिल्मों को सिनेमाघरों में दर्शक मिलने लगे। यह गाना अबतक 165 मिलियन से ज़्यादा बार देखा जा चुका है। 

वाराणसी में पढ़े और मेडिकल परीक्षा की तैयारी छोड़ सिंगिंग में आने वाले रितेश ने काफी मेहनत की है। टाइम्स नाउ हिंदी को दिए अपने साक्षात्कार में रितेश ने बताया था कि उन्होंने बहुत संघर्ष करने के बाद यह मुकाम पाया है।अपने रिलीज एल्बम का प्रचार के लिए वह और उनकी टीम एक मैजिक गाड़ी बुक करके उसके चारों तरफ पोस्टर लगाके  यूपी और बिहार के लगभग हर ज़िलों में घूमी थी। तब ज़माना सीडी से मेमोरी कार्ड का आ गया था। वह अपना गाना पेन ड्राइव में लेकर हर एक गाना-डाउनलोडिंग की दुकान पर जाते थे और उन्हें यह गाना लोगों के फ़ोन में डालने की सिफारिश करते थे। स्वयं रितेश ने अपने दस हज़ार पोस्टर जगह जगह लगाए थे और उनकी और टीम की मेहनत रंग लाई, वह गाना ख़ूब चला।

 

रितेश का फिल्मी सफर अभी नया है और उन्होंने अबतक भोजपुरी की करीब 7-8 फिल्में ही की हैं। मेरी आने वाली फिल्मों में मजनुआ, सइयाँ थानेदार, फ़र्ज़, राजा राजकुमार, रामकृष्ण बजरंगी परवरिश हैं। उनकी हालिया रिलीज फिल्म काशी विश्वनाथ के डायरेक्टर सुब्बाराव गोसंगी अब रितेश के साथ एक तेलुगु फिल्म भी करने जा रहे हैं।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर