Volvo ने लॉन्च की धांसू कार, इतने रुपये है इस SUV की कीमत

ऑटो
Updated Dec 13, 2019 | 17:47 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Volvo XC40 T4 R-Design: वॉल्वो ने भारत में अपनी नई एसयूवी लॉन्च कर दी है। छोटे आकार की इस एसयूवी को कंपनी ने लग्जरी सेगमेंट में बढ़ती पेट्रोल की मांग को देखते हुए पेश किया है।

Volvo XC40 T4 R-Design
Volvo XC40 T4 R-Design: वॉल्वो ने लॉन्च की धांसू कार, इतने रुपये है इस SUV की कीमत 

नई दिल्ली: स्वीडन की लग्जरी कार निर्माता कंपनी वॉल्वो ने भारत में अपनी नई कार एक्स सी 40 टी 4 आर पेट्रोल वेरिएंट को लॉन्च कर दिया है। ये कार कॉम्पैक्ट मॉड्यूलर आर्किटेक्चर (सीएमए) पर आधारित है। कंपनी ने एक्ससी 40 आर डिजाइन को एंट्री लेवल लग्जरी एसयूवी सेगमेंट में पेट्रोल वेरिएंट को लेकर बढ़ती ग्राहकों को प्राथमिकता को देखते हुए पेश किया है। 

कार की लॉन्चिंग के मौके पर वॉल्वो कार इंडिया के मैनेजिंग डायरेक्टर चार्ल्स फ्रंप ने कहा, 'एक्ससी40 टी4 आर-डिजायन एंट्री-लेवल एसयूवी क्षेत्र में पेट्रोल इंजन के साथ हमारी पहली पेशकश है। आर-डिजायन की हमारी आकर्षक कीमत इस श्रेणी में काफी पसंद की जायेगी।' उन्होंने कहा कि हम ग्राहकों की प्राथमिकताओं को लेकर सतर्क हैं और इसलिए एंट्री लेवल वेरिएंट में कई अहम फीचर दिए हैं। 

एक्ससी 40 में 2 लीटर का 4 सिलेंडर टी4 पेट्रोल वेरिएंट के साथ आर डिजाइन ट्रिम में उपलब्ध है। ये इंजन कार को 190 हॉर्स पावर की ताकत और 300 एनएम का टॉर्क प्रदान करती है। इंजन के साथ 8 स्पीड गियरट्रोनिक गियर बॉक्स फ्रंट व्हील ड्राइव भी है। ध्यान दें कि वॉल्वो की ये कार बीएस 6 उत्सर्जन मानकों का पालन करती है। 

कार में स्टैंडर्ड लेदर की सीट दी गई है। टचस्क्रीन के चारों ओर डैशबोर्ड को पियानो ब्लैक रखा गया है और साथ ही इसे स्पोर्टी फील देने के लिए फ्रंट में एल्युमीनियम इंसर्ट का इस्तेमाल किया गया है। कार में पैनारोमिक सनरूफ, वायरलेस चार्जिंग, एंड्रॉयड ऑटो व एप्पल कार प्लेस, स्टोरेज स्पेस, क्लाइमेट कंट्रोल, 12.3 इंच का इंस्ट्रूमेंटेशन क्लस्टर, 9 इंच का सेंटर डिस्प्ले टचस्क्रीन दिया गया है। भारत में इस कार की कीमत 39.9 लाख रुपये एक्स शोरूम रखी गई है। 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर