Volvo XC40: वॉल्वो ने जारी किया अपनी इलेक्ट्रिक कार का टीजर, मिलेगा अलग तरह का डिजाइन

ऑटो
Updated Oct 03, 2019 | 20:57 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Volvo XC40 Electric: वॉल्वो ने अपनी इलेक्ट्रिक कार का टीजर जारी किया है। इस कार में आपको बेहद अलग तरीके का डिजाइन देखने को मिलेगा। जानिए इसकी कुछ खास बातें।

Volvo XC40
Volvo XC40: वॉल्वो ने जारी किया एक्ससी 40 इलेक्ट्रिक कार का टीजर 
मुख्य बातें
  • वॉल्वो ने अपनी इलेक्ट्रिक कार एक्स सी 40 इलेक्ट्रिक का टीजर जारी किया है।
  • इस कार में कंपनी नए तरह का डिजाइन और फीचर लेकर आ रही है।
  • वॉल्वो इस कार को 16 अक्टूबर को पेश करेगी।

नई दिल्ली: वॉल्वो ने अपनी फुल इलेक्ट्रिक एसयूवी की लॉन्चिंग की पुष्टि कर दी है। कंपनी ने इस कार टीजर जारी किया है। जल्द ही लॉन्च होने वाली वॉल्वो की इस एसयूवी का नाम वॉल्वो एक्स सी 40 होगा। कंपनी का कहना है कि इस कार में कई बड़े बदलाव ऑटोमोबइल इंडस्ट्री को देखने को मिलेंगे। वॉल्वो इस कार से पर्दा 16 अक्टूबर को उठाएगी। ये कंपनी की फुल इलेक्ट्रिक कार होगी। कंपनी ने इस कार का टीजर जारी करते हुए कहा कि पहली बार ऐसा मौका आया है, जब कोई कार पेट्रोल डीजल की बजाय बैटरी से चलेगी। 

जैसा कि कार की तस्वीर से ही साफ है इसमें बड़ी ग्रिल की आवश्यकता नहीं होगी। बल्कि इंटरनल कंबस्टन इंजन के हटने से कार के फ्रंट में ज्यादा स्पेश मिलेगा। वॉल्वो कार के मुख्य डिजाइनर रॉबिन पेज ने कहा, 'Scandinavian डिजाइन व्यूजवल क्लियरटी और एलिमेंट्स के कम करने पर आधारित है। एक्ससी 40 इसका बेहतरीन उदाहरण है।'

volvo xc40

उन्होंने कहा, 'ये बोल्ड, तुरंत ध्यान खींचने वाले डिजाइन और ज्यादा मॉर्डरन ऑल इलेक्ट्रिक वर्जन के साथ आएगी। बिना ग्रिल की जरूरत के हमने ज्यादा साफ और मॉर्डरन फेस तैयार किया है, जबकि टेलपाइप का ना होना रियर को भी नया लुक प्रदान करता है।'

कार में यूनिक फ्रंट ग्रिल इसे अलग तरीके का डिजाइन प्रदान करता है और कार को नया फ्रंट लुक प्रदान करेगा। इसके साथ ही कार के ग्रिल में एडवांस ड्राइवर असिस्टेंट से सिस्टम सेंसर लगे होंगे। ये कार 8 रंग में उपलब्ध होगी। इसके साथ ही इसमें ब्लैक रूफ स्टैंडर्ड तौर पर मिलेगा।

volvo xc40 

कार में दो व्हील विकल्प मिलेंगे। इंटीरियर की बात करें तो इसमें एक नया ड्राइवर इंटरफेस मिलेगा, जो खास तौर पर इलेक्ट्रिक कार के लिए डिजाइन किया गया है। साल 2016 में वॉल्वो द्वारा प्रदर्शित की गई कॉन्सेप्ट कार इलेक्ट्रिक 40.1 में इस्तेमाल की गई बैटरी ही एक्स सी 40 में मिलेगी। कार के फ्रंट में भी 30 लीटर का एक्सट्रा स्पेस मिलेगा।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर