वित्त वर्ष 2020 की दूसरी तिमाही में टीवीएस लाएगी इलेक्ट्रिक और बीएस 6 वाहन

ऑटो
Updated Jul 23, 2019 | 12:51 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

टीवीएस मोटर इस वित्त वर्ष के अंत तक अपनी इलेक्ट्रिक और बीएस 6 इंजन वाली बाइक लॉन्च करेगी। कंपनी ने इस बात की पुष्टि की है। इन दोनों सेगमेंट में बाइक वित्त वर्ष 2020 तक तैयार हो जाएंगी।

TVS
टीवीएस मोटर इस वित्त वर्ष के अंत तक लॉन्च करेगी इलेक्ट्रिक वाहन और बीएस 6 बाइक।  |  तस्वीर साभार: BCCL

नई दिल्ली: वाहन निर्माता कंपनी टीवीएस मोटर इलेक्ट्रिक वाहन और बीएस 6 वाहन इस वित्त वर्ष की दूसरी छमाही में पेश कर सकती है। कंपनी ने बताया कि टीवीएस मोटर का बीएस 6 मॉडल तैयार किया जा रहा है और ये साल वित्त वर्ष 2020 की दूसरी छमाही तक तैयार हो जाएगा। हालांकि कंपनी ने अभी तक बीएस 6 मॉडल की जानकारी नहीं दी है और ना ही ये बताया है कि बीएस 6 नॉर्म्स वाले वाहनों की कीमत कितनी ज्यादा होगी। 

कंपनी के सीईओ के एन राधाकृष्णन और सीएफओ गोपाल देसिकन ने इकोनॉमिक टाइम्स से बातचीत में बताया कि अगली तिमाही तक हम अपने बीएस 6 प्रोडक्ट को बाजार में पेश कर देंगे। कंपनी तेजी से बीएस 6 वाहनों के लिए डीलर नेटवर्क तैयार करने में लगी है, जो जल्द ही पूरा हो जाएगा। चूंकि इन दिनों देश में इलेक्ट्रिक वाहनों पर जोर दिया जा रहा है, इसलिए टीवीएस इस दिशा में भी अपनी तैयारी पूरी कर लेना चाहती है। 

कंपनी इस साल के अंत तक इलेक्ट्रिक व्हीकल को भी जोड़ने की तैयारी में है। हालांकि कंपनी इलेक्ट्रॉनिक वहानों के रेडमैड की कमी को लेकर निराश है। राधाकृष्णन ने बताया, 'हमने इलेक्ट्रिक टेक्नोलॉजी में निवेश किया है और इस वित्त वर्ष हम एक इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च करने की तैयारी में हैं। लॉन्चिंग की तारीख नजदीक आने पर मैं आपको इस संबंध में आगे की जानकारी दे सकूंगा।'

इससे पहले कंपनी के चेयरमैन वेणु श्रीनिवासन ने इलेक्ट्रिक वाहनों के कार्यान्वयन पर कहा, 'दोपहिया और तीपहिया वाहनों के लिए अवास्तविक समयसीमा थोप देने से ग्राहक दूर होंगे इससे भारत में ऑटो मैन्युफैक्चरिंग प्रभावित होगी। ये सेक्टर 40 लाख लोगों को नौकरी प्रदान करता है, जो प्रभावित होगी।' कंपनी को उम्मीद है कि ऑटो सेक्टर में चल रही मंदी से त्योहारी सीजन में राहत मिलेगी।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर