देश में कितनी फॉर्च्यूनर है, कंपनी ने 10 साल पूरे होने पर किया खुलासा

ऑटो
Updated Sep 12, 2019 | 18:35 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

टोयोटा ने फॉर्च्यूनर की लॉन्च के 10 साल पूरे होने के मौके पर कार का स्पेशल एडिशन लॉन्च किया है। टोयोटा फॉर्च्यूनर सेलीब्रेटरी एडिशन पेश किया है, जिसमें एक्सटीरियर और इंटीरियर विशेष डिजाइन मिलता है।

Toyota Fortuner
टोयोटा ने लॉन्च की नई फॉर्च्यूनर 

मुख्य बातें

  • टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने फॉर्च्यूनर का विशेष एडिशन लॉन्च किया है।
  • कंपनी ने फॉर्च्यूनर की लॉन्चिंग के 10 साल पूरे होने के मौके पर ये मॉडल लॉन्च किया है।
  • इस वेरिएंट में इटीरियर और एक्सटीरियर में विशेष बदलाव किए गए हैं।

नई दिल्ली: टोयोटा किर्लोस्कर मोटर ने फॉर्च्यूनर की देश में लॉन्चिंग के 10 साल पूरे होने के मौके पर कार का स्पेशल एडिशन लॉन्च किया है। कंपनी ने भारत में पहली फॉर्च्यूनर साल 2009 में लॉन्च की थी। कार की लॉन्चिंग को आज देश में 10 साल पुरे हो गए हैं। कंपनी ने इस मौके पर फॉर्च्यूनर डीआरडी सेलीब्रेटरी एडिशन लॉन्च किया है, जिसकी भारत में 33,85,000 रुपए एक्स शोरूम दिल्ली कीमत है। टोयोटा ने एक प्रेस रिलीज जारी कर जानकारी दी है कि लॉन्चिंग के बाद से अब तक फॉर्च्यूनर की 160,000 यूनिट्स बेची है। 

कार का लिमिटेड एडिशन विशेष इंटीरियर और एक्सटीरियर अपडेट्स के साथ आती है। इसमें ब्लैक फ्रंट और रियर बंपर पर ब्लैक एक्सेंट, टीआरडी एम्बलेम, आर18 चार्कोल ब्लैक एलॉय व्हील मिलता है। इसके साथ ही कार में पर्ल व्हाइट और एटीट्यूड ब्लैक डुअल टोन एक्सटीरियर पेंट थीम दी गई है। 

कैबिन के अंतर, लिमिटेड एडिशन एसयूवी में ब्लैक और मरून लेदर सीट कवर मिलता है, जिस पर लाल रंग की सिलाई की गई है। कंपनी का कहना है कि स्पेशल एडिशन एसयूवी को टोयोटा रेसिंग डेवलपमेंट द्वारा डिजाइन किया गया है। ये 4X2 एटी डीजल वेरिएंट में उपलब्ध है। 

ये कार ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन के साथ डीजल इंजन वेरिएंट में उपलब्ध होगी। कार की लॉन्चिंग के मौके पर कंपनी के डिप्टी प्रबंध निदेशक एन राजा ने कहा, 'फॉर्च्यूनर का लॉन्चिंग के बाद से ही एसयूवी बाजार में दबदबा रहा है। देशभर में लोगों की पसंदीदा एसयूवी बनी है। एवरेज प्रति व्यक्ति आय में वृद्धि को देखते हुए एसयूवी सेगमेंट पिछले कुछ साल में तेजी से बढ़ा है और टोयोटा के वाहनों को ग्राहकों को प्यार मिल रहा है।'

अगली खबर
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...