टाटा नेक्सन ने पार किया 1 लाख यूनिट्स की बिक्री का आंकड़ा

ऑटो
Updated Jul 19, 2019 | 17:27 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

टाटा नेक्सन ने एक लाख यूनिट्स की बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है। लॉन्चिंग के 22 महीनों में ही कार की एक लाख यूनिट्स बिक गई हैं। जानिए कार के बारे में खास बातें।

Tata Nexon
टाटा नेक्सन ने पार किया 1 लाख यूनिट्स की बिक्री का आंकड़ा 

नई दिल्ली: भले ही ऑटो सेक्टर के बुरे हाल चल रहे हैं, लेकिन टाटा की कॉम्पैक्ट एसयूवी टाटा नेक्सन की बल्ले बल्ले हो रही है। टाटा नेक्सन ने 1 लाख यूनिट्स की बिक्री का आंकड़ा पार कर लिया है। टाटा द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक कंपनी ने अपने रांजणगाव प्लान से 100,000वीं यूनिट रोलआउट की है। साथ ही वाहन निर्माता कंपनी ने कहा है कि नेक्सन ने इस मुकाम को 22 महीनों से भी कम वक्त में हासिल किया है। बता दें कि टाटा ने इस कार को सितंबर 2017 में लॉन्च किया था। 

टाटा का कहना है कि इस कार को देश की सबसे सुरक्षित कार का तगमा भी मिला है और ये पिछले एक साल में दूसरी सबसे ज्यादा बिकने वाली कॉम्पैक्ट एसयूवी है। इस एसयूवी को ग्लोबल एनसीएपी क्रैश टेस्ट में 5 स्टार रेटिंग मिली है। जो इसे देश में मौजूद सबसे सुरक्षित कारों में से एक बनाती है। 

इम्पैक्ट डिजाइन लैंग्वेज पर तैयार की गई, टाटा नेक्सन कॉम्पैक्ट एसयूवी अपने सेगमेंट में सबसे ज्यादा अवार्ड जीतने वाली कार बनी है। कंपनी ने कहा है कि इसे साल 2018 में कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में सबसे ज्यादा अवार्ड मिले हैं। नेक्सन एक कूपे लाइक डिजाइन के साथ आती है। कार में बहेतरीन फीचर और कैबिन दिया गया है, जिसमें एक फ्लोटिंग इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया गया है जो 8 स्पीकर और मल्टी ड्राइव मोड के साथ आता है। 

कंपनी कार के बीएस6 नॉर्म्स पर काम कर रही है। नेक्सन में 1.2 लीटर का तीन सिलेंडर वाला टर्बोचार्जड रेवोट्रॉन पेट्रोल मोटर और एक नया 1.5 लीटर का चार सिलेंडर वाला डीजल इंजन दिया गया है। कार 5000 आरपीएम पर 108 बीएचपी की ताकत और 2000-4000 आरपीएम पर 170 एनएम का टॉर्क प्रदान करती है। कार का डीजल वेरिएंट 108 बीएचपी की ताकत और 260 एनएम का टॉर्क प्रदान करता है। कार में 6 स्पीड यूनिट वाला मैन्युअल गियरबॉक्स और टॉप वेरिएंट एएमटी गियरबॉक्स मिलता है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर