Tata Gravitas SUV: जल्द ही लॉन्च होगी टाटा की 7 सीटर एसयूवी Gravitas, मिलेंगे प्रीमियम फीचर्स

ऑटो
Updated Nov 27, 2019 | 10:40 IST

Tata Gravitas SUV Launch Date: टाटा ने अपनी नई एसयूवी के नाम और लॉन्चिंग की घोषणा कर दी है। टाटा की 7 सीटर एसयूवी ग्रेविटास अगले साल फरवरी में लॉन्च होगी।

Tata Gravitas SUV: जल्द ही लॉन्च होगी टाटा की 7 सीटर एसयूवी Gravitas, मिलेंगे प्रीमियम फीचर्स
जल्द ही लॉन्च होगी टाटा की 7 सीटर एसयूवी Gravitas, मिलेंगे प्रीमियम फीचर्स 

नई दिल्ली: टाटा मोटर्स जल्द ही बाजार में एक नई एसयूवी लॉन्च करने वाली है। टाटा की ये एसयूवी 7 सीटर होगी, जिसका नाम Gravitas है। टाटा मोटर्स ने मंगलवार शाम अपनी नई एसयूवी के नाम की घोषणा की। टाटा Gravitas इस साल की शुरुआत में लॉन्च हुई हैरियर का 7 सीटर वेरिएंट है, जिसे पहले बज्जार्ड के नाम से प्रदर्शित किया गया था। टाटा ग्रेविटास एसयूवी अगले साल फरवरी में लॉन्च होगी। 

टाटा मोटर्स ने अपनी इस एसयूवी को लग्जरी एसयूवी कहा है। कंपनी का कहना है कि ये कार स्ट्रक्चर और कैरेक्टर के बीच परफेक्ट बैलेंस साबित होगी। टाटा मोटर्स के अध्यक्ष (यात्री वाहन कारोबार इकाई) मयंक पारीक ने कहा, 'ग्रेविटास विलासिता और मजबूत प्रदर्शन का संयोजन होगी। कंपनी अगले साल 2020 में इसे भारतीय बाजार में उतारने को काफी उत्सुक है। हमें उम्मीद है कि यह उत्पाद ग्राहकों के बीच पसंद किया जाएगा।'

टाटा मोटर्स ने बताया कि कंपनी का यह दूसरा ऐसा वाहन है जो ओमेगा ढांचे (ऑप्टिमल मॉड्यूलर एफिशिएंट ग्लोबल एडवांस) पर विकसित किया गया है। गौरतलब है कि ओमेगा ढांचे के लिए कंपनी ने लैंड रोवर के डी8 प्लेटफॉर्म को आधार बनाया है। कंपनी ने कहा कि आने वाले समय में प्रदर्शन के मामले में ग्रेविटास एक अंतरराष्ट्रीय मानक तय करेगी।

टाटा मोटर्स ने इस कार के बारे में ज्यादा जानकारी साझा नहीं की है। कंपनी इस कार में टाटा हैरियर में इस्तेमाल हुए 2.0 लीटर के डीजल का प्रयोग कर सकती है, जो बीएस 6 नॉर्म्स वाला होगा। उम्मीद की जा रही है कि टाटा मटोर्स द्वारा इस्तेमाल किया जाने वाला इंजन इस कार में ज्यादा बेहतर परफॉर्म करेगा। टाटा हैरियर की तुलना में ग्रेविटास एक प्रीमियम एसयूवी होगी, यानी इस कार की कीमत भी ज्यादा होगी। अनुमान के मुताबिक इस कार की शुरुआती कीमत 15 लाख रुपये एक्स शोरूम से शुरू होगी।

अगली खबर
Tata Gravitas SUV: जल्द ही लॉन्च होगी टाटा की 7 सीटर एसयूवी Gravitas, मिलेंगे प्रीमियम फीचर्स Description: Tata Gravitas SUV Launch Date: टाटा ने अपनी नई एसयूवी के नाम और लॉन्चिंग की घोषणा कर दी है। टाटा की 7 सीटर एसयूवी ग्रेविटास अगले साल फरवरी में लॉन्च होगी।
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...