रिवोल्ट आरवी 400 इलेक्ट्रिक बाइक: इस तारीख को होगा बाइक कीमत का खुलासा

ऑटो
Updated Jul 19, 2019 | 11:17 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

रिवोल्ट आरवी 400 बाइक की लॉन्चिंग तारीख सामने आ गई है। ये बाइक अगले महीने की 7 तारीख को लॉन्च हो रही है। ये इलेक्ट्रिक बाइक है, जो एक बार पूरी तरह से चार्ज होने पर 156 किलोमीटर तक चलेगी।

Revolt RV 400
रिवोल्ट 7 अगस्त को लॉन्च करेगी इलेक्ट्रिक बाइक आरवी 400। 
मुख्य बातें
  • 7 अगस्त को लॉन्च होगी रिवोल्ट आरवी 400 इलेक्ट्रिक बाइक।
  • एक बार फुल चार्ज करने पर चलेगी 156 किलोमीटर।
  • रिवोल्ट एप की मदद से बदल सकेंगे बाइक का आर्टिफिशल एग्जॉस्ट साउंड।

नई दिल्ली: रिवोल्ड ने कुछ दिनों पहले ही अपनी इलेक्ट्रिक बाइक के साथ भारतीय बाजार में एंट्री की है। कंपनी ने अपनी बाइक प्रदर्शित कर दी है, लेकिन अभी तक बाइक की कीमत का खुलासा नहीं हुआ है। ये भारत की पहली एआई फीचर वाली इलेक्ट्रिक बाइक है, जो 7 अगस्त को लॉन्च हो रही है। रिवोल्ट मोटर ने इस बाइक को लगभग एक महीने पहले 18 जून को प्रदर्शित किया था। रिवोल्ट आरवी 400 बाइक की बुकिंग पिछले महीने की 25 तारीख से शुरू है और अब तक इस बाइक को 2,500 प्रीबुकिंग मिल चुकी है। ये दो हफ्तों में किसी इलेक्ट्रिक बाइक को इतनी प्री बुकिंग मिलना एक अच्छी बात है। 

बता दें कि रिवोल्ट आरवी 400 बाइक को दो तरह से बुक किया जा सकता है। एक तो आप इस बाइक को कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर प्रीबुक कर सकते हैं, दूसरा बाइक को अमेजन इंडिया से मात्र 1000 रुपए प्रीबुक किया जा सकता है। अगले महीने से बाइक की डिलिवरी शुरू हो जाएगी। 

रिवोल्ट आरवी 400 एक इलेक्ट्रिक बाइक है, जो नेकेड डिजाइन में नजर आती है। अभी तक आपने सड़क पर केटीएम की ही इस तरह की बाइक को देखा होगा, लेकिन ये बाइक ना तो केटीएम की है और ना ही पेट्रोल से चलती है। बाइक का डिजाइन युवाओं के बीच लोकप्रिय हो सकता है। बाइक में होक्सागोनल प्रोजेक्टर हेडलैम्प दिया गया है, जो डीआरएल के साथ आता है। 

इसके अतिरिक्त बाइक में चौड़ा हैंडबार और अब स्ट्रेट सीट दी गई है। बाइक में आपको एलसीडी पैनल वाला इंस्ट्रूमेंट पैनल मिलता है, जिसपर आपको बाइक की बैटरी, स्पीड आदि जानकारी मिलेगी। अब बात करते हैं बाइक के आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस की तो कंपनी ने इस बाइक के लिए एक अलग एप दिया है। रिवोल्ट एप को आप अपने फोन में डाउनलोड कर सकते हैं। इस एप की मदद से आप बाइक के आर्टिफिशियल साउंड को भी बदल सकते हैं। 

इस एप पर यूजर्स को रिमोर्ट बाइक स्टार्ट, रियल टाइम डायग्नोस्टिक बैटरी और ईसीयू, लोकेट बाइक, मैप गाइड आदि फीचर मिलते हैं। एआरएआई सर्टिफिकेट रेंज की बात करें तो बाइक 156 किलोमीटर प्रति चार्ज चलती है। बाइक की कीमत और मोटर फीचर की जानकारी 7 अगस्त को जारी हो जाएगी।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर