जंगल हो या पहाड़, रेगिस्तान हो या किसी भी तरह का रास्ता, हंसते हुए पार करें इस वाहन के साथ

ऑटो
अंशुमन साकल्ले
अंशुमन साकल्ले | Senior Special Correspondent
Updated Aug 05, 2022 | 19:33 IST

पोलारिस ने भारतीय मार्केट में अपना नया ऑल टेरेन व्हीकल आरजैडआर प्रो आर स्पोर्ट लॉन्च कर दिया है जिसकी एक्सशोरूम कीमत 59 लाख रुपये रखी गई है. इस वाहन को सड़क पर चलाना अवैध है और ये ऑफ-रोडिंग के लिए बना है.

Polaris India Launched New RZR Pro R Sport ATV
मार्केट में इसकी एक्सशोरूम कीमत 59 लाख रुपये है (Image Credit: Polaris India) 
मुख्य बातें
  • पोलारिस ने भारत में लॉन्च की नई एटीवी
  • सड़क पर वाहन चलाना है गैर कानूनी
  • निजी जमीन पर इस्तेमाल कर सकते हैं

Polaris Launched New ATV In India: पोलारिस इंडिया प्रा. लि. ने बिल्कुल नई एटीवी यानी ऑल टेरेन व्हीकल लॉन्च कर दी है जिसका नाम पोलारिस आरजैडआर प्रो आर स्पोर्ट है. मार्केट में इसकी एक्सशोरूम कीमत 59 लाख रुपये है जिसे लॉन्च करने के साथ ही कंपनी ने पहले आरजैडआर प्रो आर स्पोर्ट के ग्राहक को इस एटीवी की डिलीवरी भी दे दी है. इस पहले वाहन के ग्राहक को डिलीवरी पोलारिस विजयवाड़ा डीलरशिप के मालिक प्रकाश राव ने दी है. बता दें कि ये वाहन मुख्य रूप से ऑफ-रोडिंग के लिए तैयार किया गया है. 

रोड लीगल नहीं है ये ऑफ-रोड वाहन 

ये भी बता दें कि पोलारिस की ये नई एटीवी रोड लीगल नहीं है, यानी इसे सड़क पर चलाया जाना अवैध है. ग्राहक इस वाहन का इस्तेमाल अपनी प्राइवेट प्रॉपर्टी या ऑफ-रोडिंग की स्थिति में कर सकते हैं. आरजैडआर प्रो आर स्पोर्ट एक फोर व्हील ड्राइव एटीवी है जिसकी लंबाई 1,880 मिमी है और इसका ग्राउंड क्लियरेंस 406 मिमी है. इसके साथ जुड़ हुआ रोल केज चालकों की सुरक्षा करता है और इसमें दो लोगों के बैठने की व्यवस्था की गई है. 

ये भी पढ़ें : ओ भाईसाहब! महिंद्रा बोलेरो का इलेक्ट्रिक अवतार भारत में बहुत जल्द किया जाएगा लॉन्च

दमदार इंजन से लैस है नई एटीवी 

आरजैडआर प्रो आर स्पोर्ट के साथ 4-स्ट्रोक डीओएचसी इनलाइन चार-सिलेंडर इंजन लगाया गया है जो 225 बीएचपी ताकत जनरेट करता है. इस वाहन के साथ प्रो, परफॉर्में और ट्रू तीन ड्राइव सिस्टम दिए गए हैं जो 2डब्ल्यूडी, 4डल्ब्यूडी और 4डब्ल्यूडी लॉक के साथ आते हैं. इस लॉन्च पर बात करते हुए पोलारिस इंडिया प्रा. लि. के कंट्री मैनेजर ललित शर्मा ने कहा, “हमारा नया फ्लैगशिप मॉडल आरजैडआर प्रो आर स्पोर्ट भारतीय मार्केट के लिए हमारे वादे को और मजबूत करता है. हम बेहतर क्वालिटी और मजबूत वाहनों के जरिए हमारे नए-नए प्रोडक्ट पेश करते रहेंगे.” 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर