जल्द ही 'गाड़ियों की कबाड़' पॉलिसी जारी करेगी सरकार, जीएसटी कट पर हो रही बातचीत: नितिन गडकरी

ऑटो
Updated Sep 11, 2019 | 16:08 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि सरकार जल्द ही ऑटो सेक्टर के लिए स्क्रैप पॉलिसी जारी कर देगी। साथ जीएसटी रेट कट पर भी बातचीत चल रही है, जिसपर अंतिम फैसला वित्त मंत्रालय लेगा।

Nitin Gadkari
नितिन गडकरी ने बताया जल्द आएगी ऑटो स्क्रैप पॉलिसी।  

मुख्य बातें

  • नितिन गडकरी ने कहा कि सरकार जल्द ही स्क्रैप पॉलिसी जारी करेगी।
  • उन्होंने कहा है कि वित्त मंत्रालय जीएसटी रेट कट पर जल्द ही फैसला करेगा।
  • ऑटो सेक्टर में मंदी के लिए विभिन्न कारण जिम्मेदार हैं।

नई दिल्ली: सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी ने कहा है कि सरकार जल्द ही पुरानी गाड़ियों के लिए स्क्रैप पॉलिसी पेश करेगी और इस योजना पर काम किया जा रहा है। गडकरी ने कहा, 'पॉलिसी पर कार्य किया जा रहा है। इसकी घोषणा वित्त मंत्री द्वारा की जाएगी। इसमें कुछ समस्याएं है, जिसका निवारण राज्य सरकार और स्टेक होल्डर्स के साथ किया जा रहा है। जल्द ही इस योजना की घोषणा की जाएगी।'

केंद्रीय मंत्री ने कहा कि वाहनों पर जीएसटी रेट कट के मामले को पहले ही वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के समक्ष रखा जा चुका है। उन्होंने बताया कि वित्त मंत्री जो भी फैसला लेंगी वह राज्य सरकारों को भरोसे में लेकर होगा। क्योंकि जीएसटी काउंसिल में वह भी सदस्या हैं। बता दें कि नितिन गडकरी होंडा मोटरसाइकिल और स्कूटर इंडिया एक्टिव 125 बीएस 6 की लॉन्च के मौके पर बोल रहे थे। 

होंडा एक्टिवा 125 बीएस 6 वेरिएंट की कीमत 67,490 से 74,490 रुपए के बीच एक्स शोरूम दिल्ली होगी। उन्होंने कहा बताया कि जीएसटी रेट कट का मामले पर फैसला अब वित्त मंत्रालय को करना है। वहीं निर्मला सीतारमण के ओला उबर वाले बयान पर उन्होंने कहा कि ऑटो सेक्टर में मंदी के कारण से है और ओला उबर उनमें से एक का हैं।

उन्होंने स्कैप पॉलिसी पर कहा कि सरकार दोपहिया और कार की स्कैपिंग से जुड़े आइडिया के साथ एंटरप्रेन्योर का स्वागत करती है। उन्होंने बताया कि स्टेकहोल्डर्स के साथ कुछ बिंदु पर अभी बातचीत चल रही है। जिसके कारण इस पॉलिसी को पेश करने में देर हो रही है। उन्होंने कहा कि मैन्युफैक्चरर्स के नेतृत्व और सरकार के सपोर्ट की मदद से ऑटो इंडस्ट्री जल्द ही विभिन्न समस्याओं से बाहर आ जाएगी।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर