अगस्त में लॉन्च हो रही हैं कई नई कार, जानिए कार से जुड़ी खास बातें

ऑटो
Updated Jul 27, 2019 | 13:04 IST | अभिषेक मिश्रा

अगस्त महीनें में कई कार लॉन्च होने वाली है। इस महीने आपको एंट्री लेवल से लेकर लग्जरी सेगमेंट की कार देखने को मिलेगी। जानिए कौन कौन सी कार अगस्त में लॉन्च हो रही हैं।

Seltos
अगस्त में लॉन्च होंगी कई नई कार 

नई दिल्ली: भारतीय कार बाजार इन दिनों भले ही बुरे दौर से गुजर रहा हो, लेकिन कंपनियां नए प्रोडक्ट को लेकर पूरी तरह से कॉन्फिडेंट हैं। अगस्त में कई कार लॉन्च होने वाली हैं, यानी ये पूरा महीने लॉन्चिंग सें भरा रहने वाला है। जुलाई में भी कई वाहन लॉन्च हुए हैं। तो आइए जानते हैं अगस्त में कौन कौन की कार लॉन्च होने वाली हैं। 

नई हुंडई ग्रैंड आई10

हुंडई अगस्त में नई ग्रैंड आई10 लॉन्च करने वाली है। इस कार में रिफ्रेश स्टाइलिंग देखने को मिलेगी। डिजाइन की बात करें तो नई ग्रैंड आई10 में नया और चौड़ा ग्रिल, शार्प हेडलाइट्स और नई टेल लाइट डिजाइन देखने को मिलेगा। इंटीरियर में एक रिडिजाइन डैशबोर्ड और नई सीट मिलेंगी। ग्रैंड आई10 में एक हिस्सा डिजिटल और एक हिस्सा एनालॉग वाला इंस्ट्रूमेंट कलस्टर मिलेगा और एक 8 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्मट होगा, जो एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कार प्ले सपोर्ट के साथ आता है। ये कार 20 अगस्त को लॉन्च हो सकती है। 

मारुति सुजुकी एक्स एल 6

मारुति सुजुकी ने अपनी इस कार के मार्केटिंग नाम की अभी तक घोषणा नहीं की है। इस कार को अर्टिगा के प्लेटफॉर्म पर विकसित किया गया है। इसमें आपको एक रिफ्रेश डिजाइन , नए एलॉय व्हील, रिडिजाइन फ्रंट देखने को मिलेगा। कुल मिलाकर मारुति इस कार के जरिए एमपीवी सेगमेंट में नया डिजाइन प्रदर्शित करेगी। कार में 1.5 लीटर का मिल्ड हाइब्रिड पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है, जो 5 स्पीड यूनिट के मैन्युअल गियर बॉक्स के साथ आएगा। ये कार 21 अगस्त को लॉन्च हो सकती है। 

किआ सेल्टोस

किआ मोटर्स भारत में अपनी पहली कार किआ सेल्टोस इस महीने लॉन्च करेगी। कंपनी ने इस कार के लिए बुकिंग लेना शुरू कर दिया है। ये एक एसयूवी है जिसमें 1.5 लीटर का पेट्रोल और डीजल इंजन मिलेगा, जो मैन्युअल और ऑटोमेटिक दोनों गियर विकल्प के साथ आएगी। कार में एक बड़ा इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा। ये कार 22 अगस्त को लॉन्च होगी। 

बीएमडब्लू 3 सीरीज

7वीं पीढ़ी की बीएमडब्लू 3 सीरीज 21 अगस्त को भारत में लॉन्च हो रही है। नई 3 सीरीज में वहीं पुराना कलस्टर आर्किटेक देखने को मिलेगा, जो 5 और 7 सीरीज में नजर आया है। नई 3 सीरीज की कार बड़ी, हल्की और ज्यादा सुरक्षित होगी। भारत में 3 सीरीज के लिए बीएमडब्लू 2.0 लीटर का टर्बो पेट्रोल इंजन देगी, जो 258 हॉर्सपावर की ताकत और 400 एनएम का टॉर्क प्रदान करेगा। इसके अतिरिक्त कार में 2.0 लीटर का डीजल इंजन दिया जाएगा, जो 190 हॉर्सपावर की ताकत और 400 एनएम का टॉर्क प्रदान करता है। दोनों इंजन 8 स्पीड के ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ आते हैं। 

रेनो ट्राइबर
RENAULT TRIBER

रेनो अपनी नई एमपीवी भारत में लॉन्च कर रही है। ये कार पहली बार भारत में ही लॉन्च होगी, इससे पहले कार को कहीं और लॉन्च नहीं किया गया है। कार को रेनो क्विड के प्लेटफॉर्म पर विकसित किया गया है। ये एक चार मीटर से छोटी 7 सीट वाली कार होगी। कार में 1.0 लीटर का तीन सिलेंडर वाला पेट्रोल इंजन दिया जा सकता है, जो 72 हॉर्सपावर की ताकत और 96 एनएम का टॉर्क प्रदान करेगा। कार 5 स्पीड यूनिट वाले मैन्युअल और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स के साथ आती है। इसकी लॉन्चिंग तारीख अभी साफ नहीं है, लेकिन कंपनी इसे साल 2019 की दूसरी तिमाही में लॉन्च करने वाली है।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर