MG Hector: इस तारीख से दोबारा शुरू होगी एमजी हेक्टर की बुकिंग

ऑटो
Updated Sep 26, 2019 | 16:20 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

MG Hector Booking: एमजी हेक्टर की बुकिंग दोबारा शुरू हो रही है। एमजी मोटर ने हेक्टर को इस साल जून में भारत में लॉन्च किया था। कार को जबरदस्त बुकिंग मिली थी।

MG Hector
एमजी हेक्टर की बुकिंग जल्द होगी शुरू 

मुख्य बातें

  • एमजी हेक्टर की बुकिंग 29 सितंबर से होगी दोबारा शुरू।
  • एमजी हेक्टर तीन इंजन विकल्प में उपलब्ध है, जिसमें पेट्रोल, डीजल और पेट्रोल हाइब्रिड का विकल्प मिलता है।
  • कार को शुरुआत में ही 28 हजार बुकिंग मिली थी।

नई दिल्ली: एमजी मोटर ने भारत में अपनी दमदार एसयूवी हेक्टर के जरिए एंट्री की थी। कार को जबरदस्त रिस्पॉन्स मिला और इस कारण जल्द ही कंपनी को इसकी बुकिंग टेम्परेरी तौर पर बंद करनी पड़ी। कंपनी ने इस कार को इस साल जून में भारत में लॉन्च किया था। कंपनी ने सिर्फ दो महीनों में कार की 3500 यूनिट्स बेच दी हैं। कंपनी को पहले ही 28 हजार बुकिंग मिल चुकी है। ये बुकिंग डीलरशिप और ऑनलाइन पोर्टल दोनों के जरिए मिली है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक एमजी हेक्टर के बुकिंग दोबार शुरू होने जा रही है। कंपनी इसकी बुकिंग 29 सितंबर से शुरू करेगी। हालांकि बुकिंग खुलने के बाद भी कार के लिए वेटिंग लिस्ट अभी भी लंबी है। इसलिए नई बुकिंग वाली की डिलीवरी इस साल के अंत या फिर अगले साल की शुरुआत में ही शुरू हो पाएगी। 

एमजी हेक्टर विभिन्न इंजन विकल्प के साथ बिक्री के लिए उपलब्ध है। इस कार में 143 हॉर्सपावर की ताकत वाला 1.5 लीटर का पेट्रोल इंजन, 170 हॉर्सपावर की ताकत वाला 2.0 लीटर का डीजल इंजन और 48 वोल्ट का मिल्ड हाइब्रिड वेरिएंट पेट्रोल इंजन के साथ उपलब्ध होगा, जिसके लिए दावा किया जा रहा है कि वह पेट्रोल वेरिएंट के मुकाबले 12 फीसदी ज्यादा फ्यूल एफिशिएंट होगा। 

कार में 6 स्पीड यूनिट वाला मैन्युअल और डीसीटी ऑटोमेटिक गियरबॉक्स का विकल्प पेट्रोल वेरिएंट के लिए मिलता है। जबकि पेट्रोल हाइब्रिड और डीजल इंजन सिर्फ मैन्युअल गियर वेरिएंट के साथ आएंगे। हेक्टर में 10.4 इंच का आईस्मार्ट टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम दिया है जो एआई पावर्ड वॉइस असिस्टेंट फीचर के साथ आता है। इसमें एंड्रॉयड ऑटो और एप्पल कार प्ले फीचर मिलेगा। कार के टॉप वेरिएंट में 360 डिग्री कैमरा, पैनोरैमिक सनरूफ, ओआरवीएम, रेन सेंस वाइपर, ऑटोमेटिक हेडलाइट और 8 कलर इंटीरियर मोड लाइटिंग के फीचर मिलेगा।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर