एमजी हेक्टर की जबरदस्त डिमांड, कंपनी को बंद करनी पड़ी बुकिंग

ऑटो
Updated Jul 18, 2019 | 15:16 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

एमजी मोटर ने पिछले महीने ही अपनी दमदार एसयूवी हेक्टर लॉन्च की है। इस कार को भारत में जबरदस्त बुकिंग मिल रही है। कंपनी को फिलहाल कार की बुकिंग क्लोज करने पड़ी है।

MG Hector
एमजी हेक्टर को मिल रही जबरदस्त बुकिंग 

नई दिल्ली: एमजी मोटर को भारत में अच्छी शुरुआत मिली है। कंपनी ने पिछले महीने ही देश में अपनी पहली एसयूवी लॉन्च की थी और बुकिंग शुरू होने के 45 दिनों के अंदर ही कार की बुकिंग 20 हजार पहुंच गई है। ये कंपनी के लिए एक अच्छी खबर है। मौजूदा वक्त में जब ऑटो इंडस्ट्री बुरे दौर से गुजर रही है ऐसे में एमजी मोटर को मिली ये बुकिंग कंपनी के लिए एक अच्छा संकेत है। चूंकि कंपनी द्वारा इस साल का प्रोडक्शन पहले ही बिक चुका है, इसलिए कंपनी फिलहाल टेम्पररी तौर पर इसकी बुकिंग बंद कर दी है। 

एमजी मोटर इंडिया के अध्यक्ष और एमडी राजीव छाबा ने इसकी पुष्टि की और बताया, 'जल्द ही कार की रिबुकिंग के तारीख का ऐलान कर दिया जाएगा।' उन्होंने बताया कि कार की बुकिंग को टेम्पररी तौर पर रोकने के पीछे वजह ग्राहकों के प्रति कंपनी का कमिटमेंट है। 

छाबा ने कहा, 'हेक्टर को शानदार रिस्पॉन्स मिला है और हम इस प्रकार की भारी डिमांड को पूरा करने सक्षम नहीं हैं। इसलिए हम कुछ वक्त के लिए टेम्पररी तौर पर बुकिंग क्लोज कर रहे हैं, जिसे ग्राहकों को समय पर डिलिवरी मिल सके। हम कम्पोनेंट स्पलायर्स से बातचीत कर रहे हैं जिससे बिना क्वॉलिटी में समझौता किए हुए ग्राहकों तक प्रोडक्ट पहुंचाया जा सके।'

एमजी हेक्टर को मिल रही प्रतिक्रिया और कार की डिमांड को देखते हुए एमजी मोटर अगले कुछ महीनों में हेक्टर की प्रोडक्शन क्षमता बढ़ाएगी। कंपनी ने हालोल मैन्युफैक्चरिंग यूनिट में कार की प्रोडक्शन क्षमता को बढ़ाकर 3000 यूनिट प्रति महीना पहुंचाने का लक्ष्य रखा है। ये लक्ष्य इस साल अक्टूबर तक प्राप्त करने की योजना है। कार के टॉप दो वेरिएंट- स्मार्ट और शार्प दोनों की सबसे ज्यादा मांग है। कार के 60 वेरिएंट की बुकिंग 50 फीसदी से ज्यादा है। 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर