मारुति सुजुकी जल्द लॉन्च करेगी छोटी एसयूवी एस प्रेसो

ऑटो
Updated Jul 29, 2019 | 15:12 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

मारुति सुजुकी जल्द ही एक नए एसयूवी कार लेकर आने वाली है। ये एक छोटी एसयूवी होगी, जिसका नाम एस प्रेसो होगा। मारुति की इस कार को फ्यूचर एस कॉन्सेप्ट पर तैयार किया गया है।

Maruti Suzuki S Presso
मारुति सुजुकी एस प्रेसो जल्द हो सकती है लॉन्च 
मुख्य बातें
  • मारुति सुजुकी छोटी एसयूवी एस प्रेसो लेकर आ रही है।
  • एस प्रेसो की कीमत का खुलासा सितंबर में हो सकता है।
  • एस प्रेसो को फ्यूचर एस कॉन्सेप्ट कर तैयार किया गया है, जिसे ऑटो एक्सपो 2018 में प्रदर्शित किया गया था।

नई दिल्ली: मारुति सुजुकी अब छोटी एसयूवी सेगमेंट में कदम रखने की तैयारी में है। उम्मीद है कि कंपनी सितंबर महीने में अपनी छोटी एसयूवी एस प्रेसो की कीमत का ऐलान कर सकती है। इस कार को कंपनी अपने अरिना ब्रांड की डीलरशिप के तहत बेचेगी। बता दें कि मारुति सुजुकी एस प्रेसो ऑटो एक्सपो 2018 में प्रदर्शित की गई फ्यूचर एस कॉन्सेप्ट कार का प्रोडक्शन स्पेक वर्जन है। ये कार मारुति सुजुकी की एसयूवी लाइन अप में विटारा ब्रेजा से नीचे आएगी। 

इस मॉडल में एसयूवी जैसा अपराइट स्टैंस मिलेगा। इसका कार में 180 एमएम तक का ग्राउंड क्लियरेंस मिल सकता है और कार में सीटिंग पोजिशन ऊंची हो सकती है। इंटीरियर की बात करें तो मारुति सुजुकी की छोटी एसयूवी में सेलेरियो जैसा कैबिन रूम मिलेगा। कार के कॉन्सेप्ट मॉडल की तरह ही इसमें डार्क ग्रे और कार के रंग के कॉम्बिनेशन वाला इंटीरियर देखने को मिलेगा। 

कार का इंटीरियर

डैश बोर्ड का डिजाइन भी कॉन्टेप्ट से प्रेरित नजर आएगा। मारुति सुजुकी एस प्रेसो के डैशबोर्ड पर डिजिटल स्पीडोमीटर और एक इंफोटेनमेंट सिस्टम स्क्रीन लगी होगी। सेंटर एसबी वेंट किसी भी साइड लगा हो सकता है। मारुति सुजुकी ने नए मॉडल के आधार पर एस प्रेसो को फ्लेक्सिबल और लाइटवेट हर्टेक प्लेटफॉर्म पर विकसित किया जा सकता है। 

कार का इंजन

कार में एक बीएस 6 कॉम्पैंट वाला 1.2 लीटर का पेट्रोल इंजन मिलेगा, जो फिलहाल मारुति की कई कार में लगा हुआ है। उम्मीद की जा रही है कि मारुति कार का सीएनजी वेरिएंट भी लॉन्च कर सकती है। एस प्रेसो के जरिए मारुति उन भारतीय ग्राहकों को टार्गेट करने की कोशिश में है जो एसयूवी खरीदने की चाहत रखते हैं। फिलहाल में मारुति के पास विटारा ब्रेजा और एस क्रॉस दो ही ऐसे मॉडल हैं, जो इस प्रकार के ग्राहकों को आकर्षित करते हैं। फिलहाल कार की कीमत के बारे में कोई जानकारी नहीं है। 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर