कई दिग्गजों को पिछाड़ देश की 5वीं बड़ी कार कंपनी बनी किआ मोटर्स, अक्टूबर में हुई जबरदस्त बिक्री

ऑटो
Updated Nov 05, 2019 | 15:59 IST

Kia Seltos: किआ सेल्टोस ने बिक्री के मामले में कई दिग्गज कंपनियों को पिछाड़ दिया है। अक्टूबर में कंपनी ने 25 हजार यूनिट्स की बिक्री की है। इसके साथ ही किआ मोटर्स देश की 5वीं बड़ी कार कंपनी बन गई है।

Kia Seltos
Kia Seltos: किआ सेल्टोस ने कई दमदार बिक्री 

मुख्य बातें

  • 12,850 यूनिट्स की बिक्री के साथ किआ मोटर्स एसयूवी सेगमेंट में सबसे ज्यादा कार बेचने वाली कंपनी बन गई है।
  • किआ मोटर्स ने लॉन्चिंग के मात्र 70 दिनों में 26,840 यूनिट्स बेची है।
  • कंपनी ने अपनी कार 22 अगस्त 2019 को लॉन्च की थी और उसे अब तक 60 हजार से ज्यादा बुकिंग मिल चुकी है।

नई दिल्ली: किआ मोटर्स इंडिया ने त्योहारी सीजन में अच्छी बिक्री की है। कंपनी ने भारत में अपने एक मात्र प्रोडक्ट Seltos के जरिए अक्टूबर महीने में 12,850 यूनिट्स की बिक्री प्राप्त की है। लॉन्चिंग के बाद से ही किआ Seltos को ग्राहकों को अच्छा रिस्पॉन्स मिला है। कंपनी ने इस कार को अगस्त 2019 में लॉन्च किया है और मात्र 70 दिनों में ही 26,840 यूनिट्स बेच ली है। बाजार में मात्र एक प्रोडक्ट की मदद से किआ मोटर्स देश की 5वीं बड़ी कार निर्माता कंपनी बन गई है। 

किआ ने Seltos के जरिए भारतीय बाजरा में अपनी शुरुआती धाक जमा ली है। कंपनी को इस कार के लिए अब तक 60 हजार से ज्यादा यूनिट्स की बुकिंग मिल चुकी है और ग्राहकों तक वक्त पर कार पहुंचे, इसके लिए किआ मोटर्स ने अपने प्रोटक्शन यूनिट्स में दूसरी शिफ्ट भी शुरू कर दी है। 

कंपनी की ओर से दी गई जानकारी में बताया गया है कि किआ मोटर्स बुकिंग बंद नहीं करेगी, क्योंकि किआ मोटर्स के प्रोडक्शन यूनिट्स में इतनी क्षमता है कि वह ग्राहकों की मांग को पूरा कर सकें। ग्राहकों से मिली इस जबरदस्त मांग के बाद किआ मोटर्स अपने प्रोडक्ट्स के लाइनअप को भारत में बढ़ाने योजना में है। 

गौरतलब है कि ज्यादा मांग के कारण एमजी मोटर को अपने हेक्टर के लिए बुकिंग को कुछ वक्त के लिए बंद करना पड़ा था। हालांकि कंपनी ने बाद में हेक्टर की बुकिंग को रिज्यूम कर दिया। आंकड़ों पर नजर डाले तो पाएंगे कि 17 जुलाई को बुकिंग ओपन होते ही किआ Seltos को एक दिन में 6,046 बुकिंग मिली थी। कंपनी का दावा है कि उन्हें अब तक 60 हजार बुकिंग मिल चुकी है। 

किआ Seltos 9.69 लाख रुपए की शुरुआती एक्स शोरूम कीमत पर आती है। वहीं कार के टॉप वेरिएंट की कीमत 15.99 लाख रुपए एक्स शोरूम है। इस कार का बाजार में सीधा मुकाबला हुंडई क्रेटा, एमजी हेक्टर, निसान किक्स, महिंद्रा एक्सयूवी 500 और रेनो कैप्चर से है। 

अगली खबर
कई दिग्गजों को पिछाड़ देश की 5वीं बड़ी कार कंपनी बनी किआ मोटर्स, अक्टूबर में हुई जबरदस्त बिक्री Description: Kia Seltos: किआ सेल्टोस ने बिक्री के मामले में कई दिग्गज कंपनियों को पिछाड़ दिया है। अक्टूबर में कंपनी ने 25 हजार यूनिट्स की बिक्री की है। इसके साथ ही किआ मोटर्स देश की 5वीं बड़ी कार कंपनी बन गई है।
loadingLoading...
loadingLoading...
loadingLoading...
taboola