Jaguar I-PACE: जगुआर आई-पेस अब 2021 में होगी लांच, करना होगा थोड़ा और इंतजार

Jaguar Land Rover इंडिया के मुताबिक इलेक्ट्रिक वाहन जगुआर आई पेस सेडान के लिए थोड़ा और इंतजार करना होगा। अब यह अगले साल के पहले तीन महीनों में लांच की जाएगी।

Jaguar I-PACE: जगुआर आई-पेस अब  2021 में होगी लांच, करना होगा थोड़ा और इंतजार
जगुआर लैंड रोवर इंडिया ने दी जानकारी 

मुख्य बातें

  • जगुआर आई पेस की ताकत 394.5 बीएचपी होगी
  • जगुआर आई पेस एक बार रिचार्ज होने पर करीब 500 किमी चलेगी

नई दिल्ली: जगुआर लैंड रोवर (JLR) ने अगले साल की शुरुआत में भारत में अपनी इलेक्ट्रिक जगुआर I-PACE सेडान लॉन्च करने की योजना बनाई है, ऑटोमेकर के कंट्री हेड ने गुरुवार को रायटर को बताया, दुनिया भर की सरकारें अधिक स्वच्छ-ऊर्जा वाहनों के लिए धक्का देती हैं। भारत की टाटा मोटर्स के स्वामित्व वाली ब्रिटिश लक्जरी कार निर्माता भी आने वाले महीनों में अपने वाहनों के प्लग-इन हाइब्रिड संस्करणों को लॉन्च करने की योजना बना रही है, जिसमें लैंड रोवर डिफेंडर स्पोर्ट-यूटिलिटी वाहन (एसयूवी) शामिल है। इस बारे में जेएलआर इंडिया के रोहित सूरी ने जानकारी दी। 

अगले साल तक जगुआर आई-पेस के लांच होने की उम्मीद
अगले साल के पहले तीन महीनों में I-PACE लॉन्च होने की योजना है।भारत स्वच्छ ऊर्जा कारों में निवेश को बढ़ावा देने के प्रयास के तहत देश में उन्नत बैटरी निर्माण सुविधाएं स्थापित करने वाली कंपनियों को प्रोत्साहन में 4.6 अरब डॉलर की पेशकश करने के लिए इलेक्ट्रिक वाहनों के उपयोग और योजनाओं को बढ़ावा दे रहा है।टाटा मोटर्स, टाटा केमिकल्स और टाटा पावर सहित टाटा समूह की कंपनियां इलेक्ट्रिक कारों और बैटरी बनाने, चार्जिंग स्टेशन स्थापित करने और बैटरी रीसाइक्लिंग प्लांट बनाने की योजना बना रही हैं।

जगुआर ने लॉन्च की डिफेंडर एसयूवी
इससे पहले गुरुवार को जेएलआर ने भारत में नए डिफेंडर एसयूवी को लॉन्च किया, जिससे उसके पोर्टफोलियो का विस्तार हुआ और कोरोनोवायरस संकट के सामने धीरे-धीरे मांग फिर से बढ़ने लगी। नवंबर में दिवाली जैसे प्रमुख त्योहारों से पहले लॉन्च भी होता है, जिसके दौरान भारतीय अक्सर बड़ी खरीदारी करते हैं। सूरी ने कहा कि हम आशावादी हैं कि उत्पाद लाइन-अप  रिकवरी को गति देगा।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर