हुंडई सैंट्रो खरीदने के लिए अब खर्च करने होंगे ज्यादा पैसे

ऑटो
Updated Jul 19, 2019 | 13:57 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

हुंडई ने चोरी चुपे सैंट्रो लाइनअप में बदलाव कर दिया है। अब इस कार बेस वेरिएंट के लिए आपको ज्यादा पैसे खर्च करने होंगे। जानिए क्या है कार के नई वेरिएंट की कीमत और क्या है नए फीचर।

Santro
हुंडई ने किया सैंट्रो लाइन अप में बदलाव 
मुख्य बातें
  • हुंडई ने बेस वेरिएंट डी-लाइट और एरा को बंद कर दिया है।
  • अब सैंट्रो का बेस वेरिएंट एरा एज्गीक्यूटिव है।
  • इस वेरिएंट की कीमत बेस वेरिएंट से 25 हजार रुपए ज्यादा है।

नई दिल्ली: हुंडई ने चुपके ने अपने सैंट्रो लाइनअप में बदलाव कर दिया है। कंपनी ने सैंट्रो के बेस डी लाइट और एरा वेरिएंट को हटाकर सिर्फ एक वेरिएंट सिंगल एरा एग्जीक्यूटिव ट्रिम पेश किया है। अब तक सैंट्रो के बेस वेरिएंट की कीमत 3.90 लाख रुपए और एरा वेरिएंट की कीमत 4.25 लाख रुपए थी। वहीं नई एरा एग्जीक्यूटिव वेरिएंट के लिए 4.15 लाख रुपए (एक्स शोरूम) खर्च करने होंगे। यानी सैंट्रो कार खरीदने की योजना बनाने वालों को अब 25 हजार रुपए ज्यादा खर्च करने पड़ेंगे। कार के मिड स्पेक और टॉप एंड वेरिएंट में कोई बदलाव नहीं किया गया है। 

कीमत पर ध्यान दें तो ये साफ है कि एरा एग्जीक्यूटिव फिलहाल लाइन पर से हट चुकी डी लाइट और एरा ट्रीम में बीच बैठती है। फीचर के मामले में भी ये कार दोनों वेरिएंट के मध्य ही है। इसमें सामान्य बॉडी कलर्ड बंपर, मैन्युअल एयर कंडीशनर और फ्रंट पावर विंडो फीचर मिलता है। 

हालांकि नई कार से कई ऐसे फीचर गायब भी मिलेंगे, जो एरा वेरिएंट में मौजूद थे। कार के एरा एग्जीक्यूटिव वेरिएंट में फ्रंट पावर आउटलेट और रियर एसी वेंट नहीं मिलेगा। कार में ड्राइवर साइड एयरबैग, एबीएस, ईबीडी और पावर स्टीयरिंग जैसे फीचर मिलते हैं। हालांकि कंपनी रियर पार्किंग सेंसर (केवल टॉप एंड एस्टा वेरिएंट में उपलब्ध), सिट बेल्ट रिमाइंडर और एक स्पीड अलर्ट सिस्टम जैसे फीचर नहीं दिए हैं, जो 1 जुलाई 2019 से कार में देना आवश्यक है। 

सैंट्रो को प्रतिद्वंदियों के मुकाबले मजबूत करने के लिए कंपनी ने इसके मिड स्पेक वेरिएंट में कुछ नए फीचर जोड़े हैं। सीएनजी और पेट्रोल मैन्युअल मैगन वर्जन में एएमटी, ऑडियो सिस्टम और मल्टी फंक्शन स्टीयरिंग व्हील का फईचर मिलता है। कार में सेफ्टी किट की बात करें तो टॉप एस्टा वेरिएंट में मौजूद - रियर पार्किंग कैमरा, पैसेंजर साइड एयरबैग और फ्रंट सीटबेल्ट जैसे फीचर स्पोर्ट्ज एएमटी वेरिएंट में भी उपलब्ध है। 

कार में तकनीकी स्तर पर कोई बदलाव नहीं किया गया है। इसमें आपको वहीं पुराना 1.1 लीटर का मोटर मिलता है, जो पेट्रोल वेरिएंट में 69 हॉर्सपावर की ताकत और सीएनजी वेरिएंट में 59 हॉर्सपावर की ताकत प्रदान करता है। कार में 5 स्पीड यूनिट का मैन्युअल ट्रांसमिशन और ऑटोमेटिक गियरबॉक्स दोनों का विकल्प मौजूद है। सैंट्रो का मुकाबला टाटा टिगोर, मारुति सुजुकी वैगनआर और मारुति सुजुकी सेलेरियो से है। 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर