Cars Price Hike: जनवरी से कार खरीदने के लिए करना होगा ज्यादा खर्च, इन कंपनियों ने किया कीमत बढ़ाने का ऐलान

ऑटो
Updated Dec 11, 2019 | 17:45 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Cars Price Hike 2020: जनवरी 2020 से विभिन्न कंपनियों की कार खरीदने के लिए ग्राहकों को ज्याद पैसे खर्च करने पड़ सकते हैं। विभिन्न कंपनियों ने अपने वाहनों की कीमत बढ़ाने का ऐलान कर दिया है।

Hyundai Price Hike
जनवरी से महंगी हो जाएंगी कई कंपनियों की कार  |  तस्वीर साभार: Representative Image

नई दिल्ली: हुंडई मोटर इंडिया ने अपने वाहनों की कीमत में इजाफा करने की घोषणा कर दी है। कंपनी ने अपने हैचबैक, सेडान और एसयूवी सभी सेगमेंट के मॉडल्स की कीमतों में जनवरी 2020 से बढ़ोतरी का ऐलान किया है। कंपनी ने वाहनों की कीमत में बढ़ोतरी के पीछे लगात में बढ़ोतरी को वजह बताया है। वहीं नए साल के मौके पर वाहनों की कीमत में बढ़ोतरी कई कंपनियों की जनरल प्रैक्टिस का हिस्सा है। 

हालांकि हुंडई ने ये साफ नहीं किया है कि वह वाहनों की कीमत में कितना इजाफा करेगी। कंपनी द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक कार की कीमतों में मॉडल और फ्यूल टाइप के आधार पर बढ़ोतरी की जाएगी। इसके अतिरिक्त मर्सिडीज बेंज ने भी अपने वाहनों की कीमत में इजाफा करने का ऐलान किया है। 

मर्सिडीज बेंज अपने वाहनों की कीमत में साल 2020 में बढ़ोतरी करेगी। भारत में कंपनी के सी क्लास, ई क्लास, एस क्लास, सीएलए, सीएलएस, वी क्लास, जीएलए, जीएलसी, और जी वैगन प्रोडक्ट मौजूद हैं। इन सभी मॉडल की कीमतों में 3 फीसदी तक की बढ़ोतरी होगी। बीएमडब्लू ने भी अपने वाहनों की कीमत में पिछले महीने बढ़ोतरी की घोषणा की थी। 

निसान मोटर इंडिया ने भी बुधवार को कहा कि वह अगले महीने से अपने वाहनों की कीमतें पांच फीसदी तक बढ़ाने वाली है। कंपनी ने जानकारी दी कि निर्माण की लागत में हुई वृद्धि के असर को कम करने के लिए उसे वाहनों के दाम बढ़ाने पड़ रहे हैं। कंपनी द्वारा दी गई जानकारी में बताया गया है कि नई कीमतें निसान और डैटसन के सभी मॉडलों पर जनवरी 2020 से लागू होंगी।

निसान मोटर इंडिया के प्रबंध निदेशक राकेश श्रीवास्तव ने कहा, 'मौजूदा चुनौतीपूर्ण बाजार परिस्थितियों के मद्देनजर लागत बढ़ने के कारण हम निसान और डैटसन के सभी मॉडलों की कीमतें बढ़ाने के लिये मजबूर हैं।' मारुति सुजुकी, हुंदै मोटर इंडिया और टाटा मोटर्स जैसी कंपनियां पहले ही जनवरी से वाहनों के दाम बढ़ाने की घोषणा कर चुकी हैं।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर