बढ़ती ही जा रही Hyundai Creta की दीवानगी, लगातार हो रही बुकिंग

ऑटो
प्रियंका सिंह
Updated Jul 19, 2020 | 21:04 IST

Hyundai Creta 2020: भारत में गाड़ियों को लेकर लोगों के बीच जबरदस्त क्रेज देखने को मिलता है। वहीं इन दिनों ह्यूंदै क्रेटा का क्रेज लोगों के बीच बढ़ता ही जा रहा है। इसके फीचर को लोग काफी पसंद कर रहे हैं।

Hyundai Creta 2020
बढ़ती ही जा रही Hyundai Creta की दीवानगी 

मुख्य बातें

  • ह्यूंदै क्रेटा को ग्राहक काफी पसंद कर रहे हैं।
  • 14 दिनों के अंदर इस एसयूवी को 5000 से ज्यादा बुकिंग मिल गई है।
  • जानिए भारत में इसकी कितनी कीमत है।

दक्षिण कोरियाई कंपनी की ह्यूंदै क्रेटा को ग्राहक काफी पसंद कर रहे हैं। बता दें कि यह कार लॉकडाउन लागू होने के ठीक पहले लॉन्च किया गया था। इस एसयूवी को फरवरी में आयोजित ऑटो एक्सपो में लॉन्च किया गया था और 16 मार्च से इसकी बिक्री शुरू हुई थी। बिक्री शुरू होने के बाद यह गाड़ी लोगों के बीच चर्चा में है वहीं इसे अब तक 40 हजार से ज्यादा बुकिंग मिल चुकी है। खास बात है कि जुलाई महीने में सिर्फ 14 दिनों के अंदर इस एसयूवी को 5000 से ज्यादा बुकिंग मिल गई है। 

इसके फीचर की बात करें तो ह्यूंदै क्रेटा 2020 पांच वेरिएंट में उपलब्ध है, जिसमें E,EX,S,SX,SX(O)शामिल हैं। इस एसयूवी में किआ सेल्टोस में लगाए गए इंजन को ही इस्तेमाल किया गया है। इसमें BS6 ईंधन उत्सर्जन मापदंडों वाला इंजन मिलता है। बता दें कि बेस ई मॉडल केवल डीजल इंजन के साथ 6-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ उपलब्ध है। EX मॉडल 1.5-लीटर इंजन के साथ मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ हो सकता है। यही फीचर एस मॉडल में भी उपलब्ध है। SX और SX (O) मॉडल एक मैनुअल ट्रांसमिशन के अलावा सभी तीन इंजनों और उनके प्रत्येक ऑटो बॉक्स ऑप्शन के साथ उपलब्ध हैं।

भारत में इसकी कीमत
ह्यूंदै ने भारत में 2020 मॉडल क्रेटा की एक्स शो रूम कीमत  9.99 लाख रुपये है। इसमें तीन नए BS6 6 इंजन ऑप्शन और प्रीमियम फीचर्स जैसे बोस ऑडियो सिस्टम और एक मनोरम सनरूफ है। ह्यूंदै क्रेटा एक 5-सीटर एसयूवी है जिसकी एक्स-शोरूम कीमत 9.99 लाख रुपये से 17.20 लाख रुपये के बीच है। क्रेटा एक समय में सबसे ज्यादा बिकने वाली कॉम्पैक्ट एसयूवी थी।
 

अगली खबर