होंडा लॉन्च कर सकती है दमदार स्कूटर फोरजा 300, जानिए क्या हैं इसके फीचर

ऑटो
Updated Jul 23, 2019 | 16:52 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

होंडा जल्द ही भारत में एक नया स्कूटर लॉन्च कर सकती है। ये कोई सामान्य स्कूटर नहीं होगा बल्कि एक ताकतवर और महंगा स्कूटर होगा। जानिए इस स्कूटर की कीमत और फीचर के बारे में खास बातें।

forza
होंडा फोरजा जल्द हो सकती है भारत में लॉन्च 

नई दिल्ली: कैमको एक्स टाउन 300 आई की लॉन्चिंग के बाद भारत में बड़े स्कूटर की मांग को रफ्तार मिली है। इस स्कूटर की कीमत 2.30 लाख रुफए है, जिसे पसंद किया जा रहा है। इस स्कूटर की लॉन्चिंग के बाद होंडा भी अपना एक बड़ा स्कूटर पेश करने की योजना बना रही है। मीडिया सूत्रों के मुताबिक जापानी वाहन निर्माता कंपनी भारत में अपना मैक्सी स्कूटर फोरजा 300 लॉन्च कर सकती है। ये स्कूटर दिसंबर 2019 तक लॉन्च होगा। होंडा इससे पहले बिगविंग स्कूटर भारत में लॉन्च कर चुकी है। 

गुरुग्राम स्थित होंडा बिगविंग डीलरशिप के मुताबिक इस स्कूटर की कीमत 8 से 9 लाख रुपए हो सकती है। यानी ये स्कूटर भारत में 7 लाख रुपए से ज्यादा की एक्स शोरूम कीमत पर लॉन्च होगा। जो कैमको एक्स टाउन 300 आई की कीमत से लगभग चार गुना ज्यादा होगी। इसकी कीमत पर आप कावासाकी जेड900 या होंडा की सीबीआर 650 आर बाइक को भी खरीद सकते हैं। 

इस स्कूटर को आप सीकेडी यूनिट की बजाय सीबीयू के तहत भारत लाया जाएगा। ऐसा लगता है होंडा भारत में इस स्कूटर की डिमांग को चेक करना चाहता है, यदि मांग रही तो कंपनी इस स्कूटर को सीकेडी के जरिए देश में ला सकती है। फोरजा 300 में कई फीचर मिलेंगे, जिसमें एक ताकतवर मोटर मिलेगा। 

इसमें इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल वाइडस्क्रीन, फुल एलईडी लाइटिंग, एक एनालॉग डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल और होंडा सिलेक्टेबल टॉर्क कंट्रोल जैसे फीचर मिलेंगे। इस स्कूटर में अंडरसीट दो फुल फेस हैलमेट स्टोर करने की जगह मौजूद है। इसके साथ ही इसमें 12 वोल्ट का सॉकेट भी दिया जा सकता है। 

होंडा फोरजा में 279 सीसी का लिक्विड कूलड, फ्यूल इंजेक्टेड मोटर मौजूद है, जो 25पीएस की ताकत और 27.2 एनएम का टॉर्क प्रदान करता है। इस इंजन में वीवीटी फीचर भी दिया गया है, जो लो, मिड और टॉप एंड परफॉर्मेंस प्रदान करता है। अंडरपिनिंग की बात करें तो फोरजा 300 में 33 एमएम का टेलीस्कोपिक फॉर्क और ट्विन रियर शॉक एब्जार्बर मिलेगा। इसमें 256 एमएम का डिस्क ब्रेक और 240 एमएम का रियर डिस्क ब्रेक मिलेगा। 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर