सीएफ मोटो ने लॉन्च की 650 जीटी बाइक, जानें इसकी खास बातें

ऑटो
Updated Jul 23, 2019 | 11:00 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

सीएफ मोटो ने चार नई बाइक लॉन्च की हैं। कंपनी ने 650 जीटी बाइक कावासकी की निंजा से भी काफी सस्ते दाम में लांच की है। यहां जाने बाइक में क्या है खास।

CF moto 650 GT
सीएफ मोटो 650 जीटी बाइक  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • सीएफ मोटो ने बाजार में उतारी 650 जीटी बाइक
  • बाइक की एक्स शो रूम कीमत है 5.49 लाख
  • बाइक का इंजन 649.3 सीसी का है

नई दिल्ली: चीनी बाइक निर्माता कंपनी सीएफ मोटो ने बाजार में चार नई बाइक लॉन्च कर के सबसे चौंका दिया। कंपनी की नई बाइक 650 जीटी की सबसे अधिक चर्चा की जा रही है। इसकी कीमत कावासाकी निंजा से 40 हजार रुपए कम है।  इससे पहले कंपनी सभी बाइक्स को 4 जुलाई को भारत में लॉन्च करने वाली थी, लेकिन मुंबई में अत्याधिक बारिश होने के कारण सीएफ मोटो ने इसे टाल दिया था। आइए यहां जानते हैं सीएफ मोटो 650 जीटी में क्या है खास-

फीचर
कंपनी ने बाइक में 19 लीटर का फ्यूल टैंक दिया है। वहीं बाइक की सीट की हाइट 795 एमएम है। बाइक का विंड स्क्रीन भी काफी एडजेस्टेबल दिया गया है। कंपनी ने बाइक में डुअल चैनल एबीएस ब्रेक कॉन्टिनेंटल और सीएसटी एड्रेनो स्पोर्ट टायर दिया है। इसके साथ ही इसमें 12 वॉट यूएसबी चार्जिंग पोर्ट, स्प्लिट एलईडी हेडलाइट्स, एलईडी टेललाइट और टर्न सिग्नल शामिल हैं। 

कंपनी में अतिरक्त फीचर देते हुए दो स्क्रीन लेआउट (टूरिंग और स्पोर्ट) के साथ 5 इंच का फुल-कलर टीएफटी डिस्प्ले दिया है, जिसे बाएं हाथ के स्विचगियर पर मोड बटन के माध्यम से टॉगल करके बदला जा सकता है। इसके साथ ही 650 जीटी बाइक में केवाईबी से 38 मिमी दूरबीन कांटा और एक रियर मोनोशॉक भी दिया गया है। कंपनी का दावा है कि सस्पेंशन धक्कों से आसानी से बचा जा सके। ब्रेंकिंग सिस्टम को ट्विन डिस्क ब्रेक फ्रंट और कैलिपर के जे जुआन एक सिंगल रियर डिस्क ब्रेक द्वारा नियंत्रित किया जाता है। 

इंजन
बाइक में 649.3 सीसी का दो सिलिंडर वाला लिक्विड कूलड इंजन लगा है जो 62.5 पीएस का पावर 9000 आरपीएम और 58.5 एनएम का टॉर्क जनरेट करता है। इसमें दो ट्वीन समानांतर मोटर को 6 सपीड ट्रांसमिशन के साथ जोड़ा गया है। बाइक का वजन करीब 226 किलो है, जो कावासाकी की निंजा 540 से 30 किलो ज्यादा है।

5 हजार की टोकन मनी के साथ कर सकते हैं बुक 
बाइक की एक्स शोरूम कीमत 5 लाख 49 हजार रुपए है। इसके साथ ही बाइक को 5000 रुपए की टोकन मनी देकर 5 अगस्त से बुक किया जा सकता है। रिपोर्टस के अनुसार, बाजार में बाइक अक्टूबर महीने में आ जाएगी। 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर