बजाज के ई स्कूटर 'अर्बनाइट' में नजर आ सकती है पुराने स्कूटर की झलक

ऑटो
Updated Jul 26, 2019 | 11:53 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

बजाज जल्द ही अपना नया ई स्कूटर लॉन्च कर सकती है, जिसमें आपको पुराने स्कूटर की झलक देखने को मिलेगी। जानिए इस स्कूटर के जुड़ी कुछ खास बातें।

Scooter
बजाज का इलेक्ट्रिक स्कूटर जल्द हो सकता है लॉन्च  |  तस्वीर साभार: Representative Image
मुख्य बातें
  • बजाज अर्बनाइट में आपको एक रेट्रो स्टाइल देखने को मिल सकता है।
  • इस स्कूटर में कमबस्टन ईंजन दिया जा सकता है।
  • स्कूटर में आपको मल्टी स्पोक एलॉय व्हील देखने को मिल सकता है।

नई दिल्ली: देश में इन दिनों ई-मोबिलिटी पर जोर है। कार, बाइक और स्कूटर सभी की निर्माता कंपनियां इलेक्ट्रिक सेगमेंट में प्रवेश कर रही है। सरकार भी देश में ई-मोबिलिटी को बढ़ावा दे रही है, जिसके देखते हुए ज्यदातर कंपनियों ने इस दिशा में काम शुरू कर दिया है। इसी क्रम में बजाज अर्बनाइट ई स्कूटर लेकर आ रही है। इस स्कूटर को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। नई तस्वीर में इलेक्ट्रिक स्कूटर बाईं ओर से नजर आ रहा है, जबकि पुरानी तस्वीर में इसका दाया साइड नजर आया था। 

नई तस्वीर में स्कटूर का फ्रंट सस्पेंशन सेटअप और कई अन्य हाईलाइट्स नजर आती है, जो पहले की तस्वीर में साफ नहीं थे। अगर स्कूटर की तस्वीरों को करीब से देखा जाए तो आप पाएंगे कि स्कूटर का फ्रंट सस्पेंशन सिंगल साइड ट्रेलिंग आर्म यूनिट से जुड़ा हुआ है, जो बहुत हद तक देश में मौजूद वेस्पा से प्रेरित नजर आता है। 

इतना ही नहीं वेस्पा की तरह ही बजाज ने भी इस स्कूटर को रेट्रो डिजाइन दिया है। कर्वी साइड पैनल और चौड़े फ्रंट एपर्न के साथ स्कूटर में मल्टी स्पोक एलॉय व्हील दिया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इससे जुड़े एक सूत्र ने कुछ महीने पहले बताया था कि इसमें कमबस्टन ईंजन दिया जाएगा। हालांकि इस जानकारी की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं है। 

बजाज स्कूटर की कुछ प्रोडक्शन रेडी तस्वीरें भी सामने आई हैं, जिनकी टेस्टिंग की जा रही थी। फिलहाल इस स्कूटर के बारे में ज्यादा जानकारी उपलब्ध नहीं है। स्कूटर में क्या टेक्निकल स्पेसिफिकेशन होंगी इसकी जानकारी नहीं है। उम्मीद है कि बजाज इस स्कूटर के बारे में जल्द ही कोई जानकारी उपलब्ध कराएगी। यदि स्पाई की गई तस्वीर सही है तो बजाज अर्बनाइट ई स्कूटर का सीधा मुकाबला एथर, ओकिनावा और अन्य कंपनियों से होगी।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर