Bajaj Chetak: नए तेवर और पुराने भरोसे के साथ लगभग 14 साल बाद लौटा 'चेतक'

ऑटो
Updated Oct 16, 2019 | 14:10 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Bajaj Urbanite Chetak: बजाज ने अपने चेतक स्कूटर को नए तेवर और नए कलेवर के साथ एक बार फिर पेश किया है। जानिए क्या है नए चेतक की खास बातें।

bajaj Chetak
Bajaj Chetak: बजाज ने पेश किया नया चेतक 
मुख्य बातें
  • बजाज ने अर्बनाइट सब्स ब्रांड लॉन्च किया है, जिसका फोकस स्कूटर सेगमेंट पर होगा।
  • इस ब्रांड के तहत बजाज ने लगभग 14 साल बाद चेतक स्कूटर को पेश किया है।
  • इस स्कूटर में आईपी 67 रेटिंग वाली लिथियम आयन बैटरी दी गई है।

नई दिल्ली: बजाज एक बार फिर अपने पुराने स्कूटर चेतक को वापस मेनस्ट्रीम में लेकर आया है। बजाज ने चेतक को नए तेवर और नए कलेवर के साथ पेश किया है। कंपनी ने अपना नया सब ब्रांड अर्बनाइट लॉन्च किया है, जिसका फोकस स्कूटर सेगमेंट पर होगा। इसके साथ ही बजाज ने स्कूटर सेगमेंट में दोबारा एंट्री की है। एक वक्त पर बजाज का इस सेगमेंट में राज था।

कंपनी ने अपने पहले प्रोडक्ट के रूप में ग्राहकों के बीच चर्चित रहे चेतक को ही चुना है। लगभग 14 साल बाद चेतक दोबारा सामने आया है और इसका प्रोडक्शन 25 सितंबर 2019 से शुरू हुआ है। 

बजाज ने नए चेतक में रेट्रो स्टाइलिंग का इस्तेमाल किया है। जिसमें कर्वी साइड पैनल और एक वाइड फ्रंट अरपन दिया है, जो मल्टी स्पोक एलॉय व्हील के साथ आता है। कंपनी ने नए चेतक में आईपी 67 रेट वाली लिथियम आयन बैटरी और एक स्विंगआर्म-माउंटेड मोटर दिया है। स्कूटर दो राइडिंग मोड- इको और स्पोर्ट के साथ आता है और इसमें रिवर्स असिस्ट फीचर दिया गया है। 

स्कूटर में रियर मोनोशॉक सस्पेंशन दिया गया है और स्कूटर में फ्रंट और रियर दोनों में डिस्क ब्रेक मिलता है। इसके साथ ही कंपनी ने ट्यूब लेस टायर दिया है। इलेक्ट्रिक चेतक में एलईडी लाइटिंग और एलईडी डीआरएल दिया गया है, जो हेडलाइट को आउटलाइन करता है। 

इसके साथ ही बजाज ने स्कूटर को क्लासिक कलर- इवोरी और गोल्ड दो रंग में पेश किया है। कंपनी ने इस स्कूटर में यूनिट सीट दी है। इसमें फुल डिजिटल इस्ट्रूमेंट कलस्टर दिया गया है, जिसपर बहुत सी जानकारी नजर आएगी। इस स्कूटर का सीधा मुकाबला एथर, एम्पियर समेत अन्य कंपनियों के साथ होगा।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर