जा रहें ऑटो एक्सपो, तो जरूर देखें इन 5 कंपनियों के स्टॉल

ऑटो
अभिषेक मिश्रा
Updated Feb 08, 2020 | 08:53 IST

Auto Expo 2020: ऑटो एक्सपो 2020 की शुरुआत हो चुकी है। अगर आप ऑटो एक्सपो जा रहे हैं तो कुछ जगहों पर आपको जरूर जाना चाहिए। यहां आपको कई आकर्षक वाहन देखने को मिलेंगे।

Auto Expo 2020
Auto Expo 2020: ऑटो एक्सपो 2020 में जरूर देखें ये गाड़ियां  |  तस्वीर साभार: Times Now

नई दिल्ली: ऑटो एक्सपो 2020 की शुरुआत हो चुकी है, जिसमें देश विदेश की तमाम कंपनियां हिस्सा ले रही हैं। ऑटो एक्सपो 2020 आम लोगों के लिए 7 फरवरी से खुल गया है और यह 12 फरवरी तक चलेगा। बता दें कि ऑटो एक्सपो 2020 में 18 साल से कम उम्र के बच्चे नहीं जा सकते हैं। वहीं इसके लिए विभिन्न मेट्रो स्टेशन पर टिकट मिल रहा है। ऑटो एक्सपो के टिकट की कीमत 350 रुपये शुरू है। इसके लिए सबसे नजदीकी मेट्रो स्टेशन नॉलेज पार्क 2 है। 

इस बार के ऑटो एक्सपो में कंपनियों ने कॉन्सेप्ट कार, इलेक्ट्रिक कार और अपने मौजूदा मॉडल के अपग्रेड पेश किए हैं। एक्सपो का मुख्य फोकस इलेक्ट्रिक वाहनों पर  रहा है। इसमें हीरो इलेक्ट्रिक कई ऐसी साइकिल लेकर आई है, जो बैटरी की मदद से चलती हैं। वहीं दूसरी ओर चीन की कई कंपनियों ने कई आकर्षक मॉडल पेश किए हैं। हाल में ही भारत में एंट्री करने वाली ग्रेट वॉल मोटर ने एक्सपो में दुनिया की सबसे किफायती इलेक्ट्रिक कार पेश की है। अगर आप ऑटो एक्सपो जा रहे हैं, तो आपको कुछ स्टॉल पर जरूर जाना चाहिए। 

टाटा मोटर्स 

टाटा मोटर्स का स्टॉल सबसे ज्यादा आकर्षक रहा है। यहां आपको पैसेंजर कार से लेकर कॉमर्शियल गाड़ियों की झलक देखने को मिलेगी। टाटा मोटर्स के स्टॉल पर इलेक्ट्रिक एसयूवी नेक्सन ईवी से लेकर कंपनी की फ्यूचर कार यानी कॉन्सेप्ट कार देखने को मिलेगी। यहां ने यहां कॉम्पैक्ट एसयूवी एचबीएक्स और टाटा सिएरा भी प्रदर्शित की है। 

tata

हुंडई मोटर्स 

हुंडई का स्टॉल हॉल नंबर 3 में है। यहां आपको हुंडई की तमाम गाड़ियां तो देखने को मिलेंगी ही, साथ ही यहां पर कंपनी की ओर से पेश की गई फ्यूचर कार या कॉन्सेप्ट कार Le Fil Rouge लगी हुई है। यह देखने में काफी स्टाइलिश है। इसके साथ साथ हुंडई के स्टॉल पर आई30 फास्टबैक एन देखने को मिलती है। 

hyundai

एमजी मोटर 

एमजी मोटर का इंस्टॉल भी काफी सजा हुआ मिला। यहां एमजी की तमाम गाड़ियां नजर आएंगी। एमजी ने भारत में अभी तक दो गाड़ियां एमजी हेक्टर और एमजी जेडएस ईवी पेश की है। हालांकि स्टॉल पर कंपनी की विंटेज कार के साथ साथ एमजी 3, जी10, ग्लोस्टर देखने को मिलेगी। कंपनी दमदार मार्वल एक्स भी पेश की है। 

mg

रेनो मोटर्स 

अगर आप स्टाइलिश कार के साथ साथ इंजन की बारीकियां, फार्मूला रेसर कार को करीब से देखना चाहते हैं, तो आपको यहां जरूर जाना चाहिए। यहां ना केवल इलेक्ट्रिक कार दिखेंगी, बल्कि यहां पर कॉन्सेप्ट कार के रूप में ड्राइवर लेस कार भी दिखेगी। 

renault

हीरो इलेक्ट्रिक 

अगर आप इलेक्ट्रिक बाइक और साइलिक के शौकीन हैं, तो हीरो इलेक्ट्रिक का स्टॉल आपको काफी पसंद आ सकता है। यहां ना सिर्फ आपको हीरो के इलेक्ट्रिक स्कूटर और बाइक देखने को मिलेंगी। बल्कि यहां पर इलेक्ट्रिक साइकिल भी देखने को मिलेगी, जो आने वाले दिनों में हो सकता है सड़कों की रंगत बदल दें। 

hero

इसके अतिरिक्त आपको विटेंज गाड़ियों का एक स्टॉल मिलेगा, जहां आपको पुरानी कार देखने को मिलेंगी। महिंद्रा के स्टॉल पर भी जरूर जाना चाहिए क्योंकि यहां पर एटम से लेकर फनस्टर तक के कॉन्सेप्ट दिखाए गए हैं। 

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर