Ampere Reo Elite: इस कंपनी ने लॉन्च किया सस्ता इलेक्ट्रिक स्कूटर, चलाने के लिए जरूरी नहीं लाइसेंस

ऑटो
Updated Dec 24, 2019 | 17:37 IST | टाइम्स नाउ डिजिटल

Ampere Reo Elite Launch: एम्पियर ने रिओ एलीट इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च कर दिया है। इस स्कूटर को चलाने के लिए लाइसेंस होना आवश्यक नहीं है। जानिए क्या है इस स्कूटर की कीमत।

Ampere Reo Elite
Ampere Reo Elite: एम्पियर ने लॉन्च किया रिओ एलीट स्कूटर 

नई दिल्ली: एम्पियर व्हीकल्स ने भारत में अपनी नई इलेक्ट्रिक स्कूटर रिओ एलीट इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च कर दिया है। इस स्कूटर की कीमत 45,099 रुपये (एक्स शोरूम, बेंगलुरू) है। इस स्कूटर को ग्राहक आज से ही बुक कर सकते हैं। एम्पियर रिओ एलीट को एम्पियर का आधिकारिक वेबसाइट से मात्र 1,999 रुपये की कीमत पर और बेंगलुरू डीलरशिप के जरिए बुक किया जा सकता है। 

रिओ एलीट में 48 वोल्ट- 20 एम्पियर की लेड एसिड बैटरी लगी है। कंपनी का दावा है कि ये स्कूटर इस बैटरी के दम पर 55 से 65 किलोमीटर तक का सफर तय कर सकती है। इस बैटरी को एक 250 वॉट के एक मोटर से जोड़ा गया है, जो रिओ को 25 किलोमीटर प्रति घंटे की अधिकत्म रफ्तार पर दौड़ने में मदद करता है। 

इसका मतलब ये भी है कि इस स्कूटर को चलाने के लिए रजिस्ट्रेशन या लाइसेंस की अनिवार्यता जरूरी नहीं है। ये एक हल्का स्कूटर है, जिसका वजन मात्र 86 किलोग्राम है। इस स्कूटर की लॉन्चिंग के मौके पर Greaves Cotton के एमडी और सीईओ नागेश बसावनहल्ली ने बताया, 'एम्पियर के जरिए हमारा फोकस वर्ल्ड क्लास, मेड इन इंडिया और क्लीन मोबिलिटी सॉल्यूशन पोर्टफोलियो तैयार करने का है।'

वहीं एम्पियर व्हीकल्स के सीओओ पी संजीव ने बताया, 'हम लगातार अपने प्रोडक्ट्स को टेक्नोलॉजी में बदलाव के साथ बेहतर कर रहे हैं और इसके साथ ही हम अपने ग्राहकों के एक्सपीरियंस को भी बेहतर बना रहे हैं। रिओ एलीट इलेक्ट्रिक स्कूटर कंफर्ट, क्लास, स्टाइल और स्मार्ट सॉल्यूशन सभी का मिला हुआ रूप है, जो किफायती है।'

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर