लाइव टीवी

Invest Rajasthan Summit: निवेशकों को आमंत्रित करने के लिए 1 दिसंबर को दिल्ली में रोड शो का आयोजन

Updated Nov 29, 2021 | 16:13 IST

Invest Rajasthan Summit: जयपुर में प्रस्तावित 'निवेश राजस्थान' शिखर सम्मेलन में राजस्थान सरकार निवेशकों को आमंत्रित करने के लिए नई दिल्ली में रोड शो का आयोजन करेगी।

Loading ...
Rajasthan Chief Minister Ashok Gehlot
तस्वीर साभार:&nbspBCCL
राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत
मुख्य बातें
  • निवेश राजस्थान शिखर सम्मेलन 24-25 जनवरी को जयपुर में होगा।
  • निवेशकों को आमंत्रित करने के लिए राजस्थान सरकार नई दिल्ली में 1 दिसंबर को रोड शो का आयोजन करेगी।
  • इलेक्ट्रिक वाहन, अक्षय ऊर्जा, पेट्रोकेमिकल, खदानें और खनिज रोड शो के फोकस क्षेत्र होंगे।

Invest Rajasthan Summit: राजस्थान सरकार (Rajasthan government) जयपुर में प्रस्तावित 'निवेश राजस्थान' शिखर सम्मेलन (Invest Rajasthan summit) में निवेशकों को आमंत्रित करने और निवेश के अवसरों की जानकारी देने के लिए नई दिल्ली में रोड शो का आयोजन करेगी।

उद्योग मंत्री शकुंतला रावत करेंगी राजस्थान सरकार की टीम का नेतृत्व
राज्य उद्योग विभाग के सूत्रों ने बताया कि नई दिल्ली के एक होटल में एक दिसंबर को होने वाले इस कार्यक्रम में राजस्थान सरकार की टीम का नेतृत्व उद्योग मंत्री शकुंतला रावत करेंगी। इस रोड शो में इलेक्ट्रिक वाहन, नवीकरणीय ऊर्जा, पेट्रोकेमिकल और खनन पर विशेष ध्यान दिया जाएगा।

ये है कार्यक्रम का उद्देश्य
उद्योग विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि इस कार्यक्रम का उद्देश्य दिल्ली व राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के उद्योगपतियों से जुड़ाव बढ़ाना है। निवेशकों एवं उद्योगपतियों को आकर्षित करने के लिए राजस्थान सरकार 24 और 25 जनवरी को जयपुर में 'इन्वेस्ट राजस्थान' सम्मेलन आयोजित करने जा रही है।

इस अधिकारी के मुताबिक, हाल ही में दुबई में आयोजित 'दुबई एक्सपो 2021 के इंडिया पैवेलियन में राजस्थान सप्ताह को बहुत अच्छी प्रतिक्रिया मिली थी और राज्य सरकार के साथ 45000 करोड़ रुपये के समझौता ज्ञापन और आशय पत्र पर हस्ताक्षर हुए थे।

Advertising
Advertising

Times Now Navbharat पर पढ़ें Business News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।