आगरा से सफर करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर, 11 जुलाई से सभी मेल-एक्सप्रेस के लिए जनरल टिकट मिलेंगे

Agra Trains General Ticket: रेल यात्रियों के लिए अच्छी खबर है। अब ट्रेन से छोटी दूरी की यात्रा करने वाले यात्रियों को रेलवे के इस फैसले से राहत मिलेगी। 11 जुलाई से आगरा से गुजरने वाली सभी ट्रेनों के जनरल टिकट पर यात्रा की अनुमति होगी।

Agra Trains General Ticket
11 जुलाई से सभी मेल-एक्सप्रेस के लिए जनरल टिकट मिलेंगे (प्रतीकात्मक तस्वीर)  |  तस्वीर साभार: Facebook
मुख्य बातें
  • ट्रेन से छोटी दूरी की यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर
  • 11 जुलाई से सभी मेल-एक्सप्रेस के लिए मिलेंगे जनरल टिकट
  • आगरा से गुजरने वाली सभी ट्रेनों के लिए जनरल टिकट पर यात्रा की होगी अनुमति

Agra Trains General Ticket: ट्रेनों से छोटी दूरी की यात्रा करने वालों के लिए राहत की खबर है। 11 जुलाई से आगरा से गुजरने वाली सभी ट्रेनों के जनरल टिकट पर यात्रा की अनुमति होगी। 27 माह बाद रेलवे ने मेल व एक्सप्रेस ट्रेनों में जनरल टिकट पर यात्रा की अनुमति दी है। एक माह पूर्व करीब 50 फीसदी ट्रेनों में जनरल टिकट पर यात्रा शुरू हुई थी। कोरोना काल में मार्च 2020 में रेलवे ने सोशल डिस्टेंसिंग के पालन के लिए जनरल कोच में यात्रा पर प्रतिबंध लगा दिया था। तब से 27 महीने बीत गए। लोगों को छोटी दूरी की यात्रा के लिए भी रिजर्वेशन कराकर यात्रा करनी पड़ रही थी। 

रेलवे के सूत्रों ने बताया कि कोरोना प्रतिबंध हटने के बाद ट्रेनों के जनरल कोच में पूर्व में यात्रियों द्वारा कराए गए रिजर्वेशनों के चलते सभी मेल व एक्सप्रेस ट्रेनों के जनरल टिकट पर यात्रा की अनुमति नहीं दी थी। पूर्व में जनरल कोच में कराए रिवर्जेशनों की मियाद जुलाई में 10 तारीख तक पूरी तरह खत्म हो जाएगी। 

यात्रियों की जेब पर कम होगा बोझ

इसके बाद 11 जुलाई से आगरा से गुजरने वाली 100 से अधिक अप और डाउन की मेल व एक्सप्रेस ट्रेनों में जनरल टिकट पर यात्रा संभव हो सकेगी। जनरल कोच में रिजर्वेशन कराकर यात्रा से गरीबों की जेब पर ज्यादा बोझ पड़ रहा था। 11 जुलाई से इन यात्रियों की जेब कम हल्की होगी। डीआरयूसीसी के पूर्व सदस्य रिंकू अग्रवाल ने कहा कि छोटी दूरी की यात्रा के लिए लोगों को जनरल टिकट न मिलने से कठिनाई हो रही थी। अब ऐसे लोगों को बड़ी राहत मिलेगी।

पीलीभीत-आगरा फोर्ट एक्सप्रेस सप्ताह में पांच बार चलाने की सिफारिश 

उधर, पीलीभीत आगरा फोर्ट एक्सप्रेस ट्रेन का हफ्ते में पांच बार संचालन करने के लिए मथुरा की सांसद ने सिफारिश की है। गौरतलब है कि पीलीभीत-आगरा फोर्ट एक्सप्रेस ट्रेन पीलीभीत से चलेगी। यह ट्रेन भोजीपुरा, इज्जतनगर, बरेली सिटी, बरेली जंक्शन, बदायूं, उझानी, सोरों, कासगंज, हाथरस सिटी और मथुरा कैंट स्टेशन पर रुककर चलेगी।

Agra News in Hindi (आगरा समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर