Agra Coronavirus: आगरा के इन इलाकों में फैला कोरोना संक्रमण, सबसे अधिक मरीज मिले

Corona Update:देश भर में कोरोना संक्रमण फिर रफ्तार पकड़ने लगा है। खासतौर महाराष्ट्र, दिल्ली में संक्रमण बढ़ रहा है, जहां बड़ी संख्या में लोग दूसरे देशों से आते हैं। अब संक्रमण ताजनगरी में भी बढ़ा है।

Corona infection increased in Agra
आगरा में बढ़ा कोरोना संक्रमण  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • शुक्रवार को 19 नए कोरोना संक्रमित सामने आए
  • कमला नगर और दयालबाग में सबसे अधिक रोगी मिले
  • यहां सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 70 पहुंची

Corona in Agra: ताजनगरी में कोरोना वायरस फिर फैलने लगा है। हाल में संक्रमण काफी बढ़ा है। ऐसे में जिला प्रशासन ने सैंपलिंग बढ़ा दी है। साथ ही प्रशासन लोगों से कोरोना गाइडलाइन फॉलो करने की अपील कर रहा है। शुक्रवार को यहां इस साल एक दिन में सबसे अधिक मरीज मिले। शुक्रवार को आगरा में 19 नए संक्रमित पाए गए। कमला नगर और दयालबाग में सबसे अधिक पॉजिटिव केस सामने आए। इसके साथ ही जिले में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 70 पहुंच गई है। 

शुक्रवार को नौ संक्रमित स्वस्थ भी हुए। बढ़ते संक्रमण को देखते हुए स्वास्थ्य विभाग ने लोगों से जल्द से जल्द कोरोना की दोनों डोज लगवाने की अपील की है। वहीं जिन लोगों ने दो डोज ले रखी है, उनसे प्रीकॉशन डोज लगवाने की अपील की जा रही है। 

24 घंटे में लिए गए 2240 सैंपल

जिला प्रशासन ने कोरोना सैंपलिंग को लेकर आंकड़ा सार्वजनिक किया है। इसके तहत बीते 24 घंटे में 2240 कोरोना सैंपल इकट्ठा किए गए हैं। इनमें से 19 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई। वहीं, नौ लोग स्वस्थ हो गए। बता दें अप्रैल में यहां कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 82 पहुंची थी, मगर मरीजों के जल्द स्वस्थ होते जाने से यह संख्या बहुत जल्दी कम हो गई थी। स्वास्थ्य विभाग के अधिकारी ने बताया कि सबसे अधिक मरीज शहरी क्षेत्र में मिल रहे हैं। ग्रामीण इलाकों में नए मरीजों की संख्या बेहद कम है। सबसे ज्यादा मरीज कमला नगर, दयालबाग में हैं। इसके बाद आवास विकास, ताजगंज में मरीजों की तादाद अधिक है।    

हर व्यक्ति को मानें संदिग्ध

कोरोना वायरस का संक्रमण बढ़ता देखकर स्वास्थ्य विभाग ने लोगों से अपील की है। विभाग ने अपील की है कि हर किसी को कोरोना संदिग्ध मानते हुए दो गज दूरी का पालन कीजिए। निश्चित रूप से मास्क पहनें और समय-समय पर हाथों को साबुन से धोते रहें। दिनचर्या में व्यायाम को शामिल करने की भी अपील की जा रही है। साथ ही ऐसे चीजों के सेवन से परहेज करने को कहा जा रहा है, जिससे गले में खराश हो। 

व्यापक प्रचार-प्रसार भी शुरू

कोरोना की तीसरी लहर थमने के साथ ही शहर में कोरोना से जुड़ी गाइडलाइन का पालन कराने एवं टीकाकरण को लेकर प्रचार-प्रसार ठंडा पड़ गया था। अब जब संक्रमण फिर से फैलने लगा है तो स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना को लेकर प्रचार-प्रसार तेज कर दिया है। 

Agra News in Hindi (आगरा समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर