वो देश बचाने के लिए शहीद हुआ, बेशर्म लुटेरों ने उसी के घर को लूटा, आगरा में शर्मनाक मामले का हुआ खुलासा

Agra Kargil Martyr Houses Loot Case: आगरा पुलिस ने बड़ी कामयाबी हासिल की है। पुलिस कारगिल शहीद के घर में हुई 27 लाख की लूट का पर्दाफाश कर दिया है। पुलिस ने दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है।

agra loot
आगरा में शहीद के घर हुई लूट की जानकारी देते एडीजी जोन आगरा  |  तस्वीर साभार: Twitter
मुख्य बातें
  • आगरा में कारगिल शहीद के घर हुई लूट का पर्दाफाश
  • पुलिस ने दो बदमाशों को किया गिरफ्तार
  • बदमाशों ने कर्जा चुकाने के लिए वारदात को दिया अंजाम

Agra Kargil Martyr Houses Loot Case: ताजनगरी आगरा में कारगिल युद्ध शहीद के घर में हुई लूट का पुलिस ने खुलासा कर दिया है। पुलिस ने 27 लाख की लूट की वारदात को 48 घंटे में ही सुलझा दिया। मामले में आगरा पुलिस ने दो बदमाशों को गिरफ्तार किया है। एक बदमाश मथुरा तो दूसरा दिल्ली का रहने वाला है। 25 जुलाई की शाम को ताजनगरी फेज-एक में कारगिल शहीद श्यामवीर सिंह के घर में दो बदमाशों ने दुस्साहसिक लूट की वारदात को अंजाम दिया था। बदमाशों ने घर में धावा बोलकर 27 लाख की लूट की थी। शहीद के बेटे नरेश चाहर के दो साल के पुत्र भविष्य की गर्दन पर चाकू और नरेश की पत्नी शकुंतला देवी को बंधक बना लिया था।

दोनों बदमाशों ने अपनी कार को कॉलोनी से दूर खड़ी की और पैदल ही वहां पहुंचे थे। बदमाशों ने छैनी-हथौड़े से अलमारी का लॉकर तोड़ा और 40 तोले सोना, 2.5 किलोग्राम चांदी के जेवरात व पांच लाख रुपये की नकदी लूट ले गए थे। 

पुलिस ने दोनों बदमाशों को गिरफ्तार कर वारदात का खुलासा किया

घटना की सूचना मिलने पर पुलिस अधिकारियों ने बदमाशों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस टीमों का गठन किया गया। पुलिस ने 48 घंटे में ही दोनों बदमाशों को गिरफ्तार कर लूट की वारदात का खुलासा कर दिया। गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर एडीजी आगरा जोन राजीव कृष्ण ने बताया कि, मोलार बंद, पहला साठ फीट रोड नीलकंठ कॉलोनी गली नंबर वी-4 थाना बदरपुर दिल्ली के रहने वाले विपिन और तिलपत कॉलोनी थाना पल्ला फरीदाबाद के सतेंद्र को गिरफ्तार कर लिया। सतेंद्र मूलरूप से मथुरा के नौहझील इलाके का रहने वाला है। 

बदमाशों से लूटे हुए 2.78 लाख रुपये और गहने बरामद

पुलिस ने बदमाशों से पूछताछ की तो आरोपियों ने बताया कि कर्ज चुकाने के लिए लूट की वारदात को अंजाम दिया। पुलिस ने लूट में इस्तेमाल आरोपियों की कार भी बरामद कर ली है। इसके अलावा 2.78 लाख रुपये, नौ जोड़ी कानों के जेवरात, 12 अंगूठी, एक टीका, एक हार, पांच मोती, आठ जोड़ी पायल, एक जोडी लक्ष्मी गणेश, दो जोड़ी बच्चों के खडुआ पुलिस ने बरामद किया है।

Agra News in Hindi (आगरा समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Now Navbharat पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times Now Navbharat
Times now
zoom Live
ET Now
ET Now Swadesh
Live TV
अगली खबर