आगरा में कोविड से अब तक 142 मौतें, रिकवरी रेट 91.95 फीसदी

Coronavirus death in agra: यूपी के ताज नगरी आगरा में कोरोना वायरस से अबतक 142 लोगों की मौत हो चुकी है जबकि कोविड-19 मामलों की कुल संख्या 7,015 है।

Coronavirus death in agra
कोरोना से आगरा में अबतक 142 लोगों की मौत हो चुकी है।   |  तस्वीर साभार: AP

मुख्य बातें

  • आगरा में कोविड से अब तक 142 मौतें
  • कोविड-19 मामलों की कुल संख्या 7,015
  • सक्रिय मामलों की संख्या घटकर 423 हो गई है

आगरा:  ताज शहर में कोविड-19 से हुई मौतों की संख्या खतरनाक रूप से बढ़कर 142 हो गई है, हालांकि रिकवरी दर अच्छी है। पिछले 4 दिनों में यहां 4 मौतें हुई हैं और ठीक होकर डिस्चार्ज हुए मरीजों की संख्या 6,450 हो गई है। पिछले 24 घंटों में यहां 35 नए मामले आने के बाद कोविड-19 मामलों की कुल संख्या 7,015 हो गई है। जिला मजिस्ट्रेट पी.एन. सिंह ने कहा कि जिले में अब तक 2,52,636 नमूने लिए गए हैं और सक्रिय मामलों की संख्या घटकर 423 हो गई है।

अक्टूबर में दैनिक आंकड़ों की संख्या में आई गिरावट जिला प्रशासन की कोविड-19 के खिलाफ लड़ाई में अपनाई जा रही नई रणनीति की सफलता दिखाती है। इस बीच जिन एयरलाइन कंपनियों ने देश के 8 प्रमुख शहरों से आगरा के लिए उड़ानें शुरू करने के घोषणा की थी, उन्हें पर्यटकों की संख्या कम होने के कारण अभी रोक दिया गया है। अभी हफ्ते में 4 दिन केवल एक फ्लाइट आगरा से जयपुर के बीच संचालित हो रही है।

स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने नवंबर से तापमान गिरने के बाद मामलों की संख्या में बढ़ोतरी होने की चेतावनी दी है। आईएमए सचिव डॉ. संजय चतुर्वेदी ने कहा, "लोगों से आग्रह किया कि वे कोविड-19 दिशानिर्देशों का ईमानदारी से पालन करते रहें।"
 

Agra News in Hindi (आगरा समाचार), Times now के हिंदी न्यूज़ वेबसाइट -Times Network Hindi पर। साथ ही और भी Hindi News (हिंदी समाचार) के अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें।

Times now
Mirror Now
ET Now
zoom Live
Live TV
अगली खबर