2 हफ्ते के आइसोलेशन के बाद अमिताभ बच्चन ने बताया- मानसिक हालत पर कैसे असर डालता है कोरोना

अपने निजी ब्लॉग पर अमिताभ बच्चन ने इस बात पर ध्यान दिया कि कैसे कोरोनोवायरस किसी के मानसिक स्वास्थ्य पर टोल लेता है, जिसका हफ्तों तक कोई संपर्क नहीं है।

Amitabh Bachchan
अमिताभ बच्चन (फाइल फोटो) 
मुख्य बातें
  • कोरोना संक्रमण के बाद से आइसोलेशन में हैं अमिताभ बच्चन
  • 2 हफ्ते अस्पताल में रहने के बाद ब्लॉग पर साझा किया अपना अनुभव
  • बिग बी ने बताया मानसिक तौर पर कैसे प्रभावित करता है कोरोना

 नई दिल्ली: 11 जुलाई को था जब कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद अमिताभ बच्चन को मुंबई के नानावती अस्पताल में भर्ती किया गया तब से 77 वर्षीय अभिनेता क्वारंटीन में हैं। किसी इंसान के साथ 2 सप्ताह तक कोई संपर्क न रखना निश्चित रूप से आसान नहीं रहा होगा और फैंस उनकी स्थिति की लगातार कल्पना कर रहे थे।

अब अपने ताजा ब्लॉग पोस्ट में बिग बी ने इस बारे में खुलकर बात की है कि किसी के मानसिक स्वास्थ्य पर वायरस का क्या प्रभाव हो सकता है। हालांकि वह जल्द ही ठीक होने की उम्मीद कर रहे हैं और उनके लिए प्रार्थना करने वाले सभी लोगों के प्रति आभार भी जताया है, लेकिन वह अस्पताल के बिस्तर पर रहते हुए जिस कठोर वास्तविकता का सामना उन्हें करना पड़ा उसे नजरअंदाज नहीं किया जा सकता।

अपने और अस्पताल में जूझ रहे अन्य लोगों की स्थिति के बारे में बात करते हुए अपने ब्लॉग की शुरुआत में अमिताभ बच्चन ने लिखा, 'रात के अंधेरे और ठंडे कमरे की कंपकंपी में, मैं गाता हूं .. आंखें नींद की कोशिश में बंद हो जाती हैं .. आसपास कोई नहीं होता है .. और ऐसा करने में सक्षम होने की स्वतंत्रता मुझे पता चलती है.... मानसिक स्थिति और रोग के प्रभाव .. चिकित्सकीय रूप से वह सब प्रभावी हैं। अभी तक बहुत कम पता है।'

यहां, अमिताभ बच्चन का ब्लॉग पोस्ट देख सकते हैं।

Amitabh Bachchan blog on Corona infection

आगे उन्होंने लिखा, 'डॉक्टर जिनके मार्गदर्शन में देखभाल और मैपिंग और रिपोर्ट का संचालन किया जाता है, कभी भी आपके पास आश्वासन का हाथ देने के लिए नहीं आते हैं... वे ऑनलाइन हैं फेसटाइम .. यह शारीरिक रूप से संभव नहीं हो सकता है .. हम दूरस्थ उपचार में हैं .. क्या इसका मानसिक रूप से कोई प्रभाव पड़ता है, मनोवैज्ञानिक कहते हैं कि यह रोगी के बाहर आने के बाद उसके स्वभाव से पता चलता है... उन्हें पेशेवर लोगों के साथ परामर्श करने के लिए भेजा जाता है .. वे अलग-अलग व्यवहार किए जाने के डर या आशंका से सार्वजनिक रूप से डरते हैं .. एक बीमारी के रूप में इलाज किया जाता है... जो एक रोग सिंड्रोम है .. जो उन्हें अवसाद और अकेलेपन की गहराई में ले जाता है।'

बिग बी के अलावा, अभिषेक बच्चन, ऐश्वर्या राय बच्चन और दोनों की बेटी बेटी आराध्या को भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया था और वर्तमान में ये लोग एक ही अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में मौजूद हैं।

Times Now Navbharat पर पढ़ें Entertainment News in Hindi, साथ ही ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज अपडेट के लिए हमें गूगल न्यूज़ पर फॉलो करें ।

अगली खबर